Advertisement
Advertisement

'मैं सचिन तेंदुलकर का ऑटोग्राफ लेना चाहता था लेकिन फिर...', बिंगा ने शेयर किया Fanboy Moment

Brett Lee and Sachin Tendulkar: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस में से एक है और हाल ही में उन्होंने अपना फैनबॉय मोंमेट भी शेयर किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 17, 2022 • 11:09 AM
Cricket Image for 'मैं सचिन तेंदुलकर का ऑटोग्राफ लेना चाहता था लेकिन फिर...', बिंगा ने शेयर किया fan
Cricket Image for 'मैं सचिन तेंदुलकर का ऑटोग्राफ लेना चाहता था लेकिन फिर...', बिंगा ने शेयर किया fan (Image Source: Google)
Advertisement

Brett Lee and Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाज़ी का हर कोई दीवाना था। मास्टर ब्लास्टर क्रिकेट के मैदान पर उस खूबसूरती से शॉट्स लगाते थे जिसे देखकर दिग्गज गेंदबाज़ भी उनके फैन बन जाते थे। हाल ही में सचिन तेंदुलकर से जुड़ा एक और फैनबॉय मोमेंट सामने आया है, जो कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली यानि बिंगा से जुड़ा हुआ है।

ब्रेट ली ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। उन्होंने कहा, 'मेरी सचिन तेंदुलकर के साथ पहली मुलाकात 1999 में हुई। हम कैनबरा में थे और मैं प्राइम मिनिस्टर XI की टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई दौर पर आई भारतीय टीम के खिलाफ खेल रहा था। उस मैच में सचिन तेंदुलकर भी थे। जब सचिन बल्लेबाज़ी पर आए तब मुझे अहसास हुआ कि मैं ग्रेट सचिन तेंदुलकर को गेंदबाज़ी करने वाला हूं।'

Trending


इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा, 'मैं सचमुच उनका ऑटोग्राफ लेना चाहता था। मैंने सोचा कि मैं उन्हें बॉल दूंगा और कहूंगा कि दोस्त क्या आप मुझे ऑटोग्राफ दे सकते हो? लेकिन फिर मुझे लगा कि इस तरह ग्रेट सचिन तेंदुलकर के साथ मेरी पहली मुलाकात का इंप्रेशन खराब हो जाएगा। जिस वज़ह से मैंने उनका ऑटोग्राफ नहीं लिया।' बता दें कि इस मैच में युवा ली ने अपने जलवे बिखेर दिए थे और उन्होंने सचमुच मास्टर ब्लास्टर को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

ब्रेट आगे बोले, 'मैं बचपन से ही सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाज़ी करते देख रहा था। उस मैच में जब गेंद मेरे हाथ में थी तब मैं यही सोच रहा था उन्हें कैसे आउट करूंगा। हालांकि मैं उन्हें आउट करने में कामियाब रहा। मैच खत्म होने के बाद सचिन में मुझसे हाथ मिलाया और मैं काफी हैरान हो गया था।'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि ब्रेट ली का निकनेम बिंगा है और इस बात का खुलासा उन्होंने खुद 'दा कपिल शर्मा शो" के एक एपिसोड में किया था। वहीं बात करें सचिन और ली के बीच हुई जंग की तो इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रेट ली ने मास्टर ब्लास्टर को 14 बार आउट करके पवेलियन वापस भेजा है जिस दौरान सचिन ने भी ब्रेट ली के खिलाफ खुब रन बनाए हैं। हालांकि इस तेज गेंदबाज़ ने यह साफ भी किया था कि वह सचिन को कभी भी गेंदबाज़ी करना पसंद नहीं करते थे क्योंकि सचिन की टैक्निक काफी ज्यादा शानदार थी।

ये भी पढ़े: एंड्रयू साइमंड्स की डेड बॉडी को नहीं छोड़ रहा था वो, खतरनाक एक्सीडेंट में भी बच गई थी जान

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement