इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आखिर में जसप्रीत बुमराह का आया ऐसा दिल जीतने वाला बयान
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आखिर में जसप्रीत बुमराह का आया ऐसा दिल जीतने वाला बयान

by Vishal Bhagat Jul 26, 2018 • 13:09 PM

26 जुलाई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बावजूद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। बुमराह को पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में अंगूठे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे।   क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

ऐसा माना जा रहा है कि बुमराह अब भी अपने अंगूठे की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और उनका एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में भी खेलना तय नहीं है। 

बुमराह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की वेबसाइट पर कहा, " एक इकाई के रूप में टीम काफी मजबूत है। हर कोई खुश है।" 

उन्होंने कहा, " टीम के सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं। टीम में कोई जलन नहीं है। जब टीम अच्छा करती है तो हर कोई खुश होता है।" 

भारतीय टीम जनवरी 2016 के बाद से पहली बार कोई वनडे द्विपक्षीय सीरीज हारी है। लेकिन यॉर्करमैन बुमराह का मानना है कि इस हार के बावजूद टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और टीम के खिलाड़ियों का पूरा ध्यान अगले साल होने वाले विश्व कप पर है। 

24 वर्षीय बुमराह ने कहा, "हमने पिछले दो-तीन वर्षो में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है जिसे खिलाड़ी हासिल करना चाहता हो। यह एक टीम का लक्ष्य है। टीम विश्व कप के लिए भी काफी अच्छी तैयारी कर रही है।" 

भारत के लिए तीन टेस्ट, 37 वनडे और 35 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह ने कहा, "हर कोई टीम के लिए कुछ करना चाहता है जो कि आगे बढ़ने की दिशा में एक अच्छा संकेत है। यह एक सकारात्मक संदेश है जिससे आगामी विदेशी दौरों पर काफी मदद मिल सकती है।"