X close
X close
Indibet

चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका, ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चोटिल होकर IPL 2020 से हुए बाहर

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 21, 2020 • 13:23 PM View: 747

पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही चेन्नई सुपर किंग्स को एक औऱ बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। चेन्ऩई ने सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसकी जानकारी दी है।

विश्वनाथन ने एएनआई से बातचीत में कहा, “ जांघ की मासपेशियों में चोट के कारण ब्रावो आगे टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और एक-दो दिन में वापस अपने घर लौट जाएंगे।” 

Trending


ब्रावो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद 17 अक्टूबर को राजस्थान के खिलाफ हुए मैच में भी वो टीम में शामिल नहीं थे और उनकी जगह ऑस्ट्रलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। उनकी टीम पहले से ही पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है और अब ब्रावो का बाहर होना उनके लिए और परेशानी खड़ा करेगा।

इस आईपीएल में टीम को दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना और स्पिनर हरभजन सिंह की कितनी कमी खली, विश्वनाथन ने इस पर भी जवाब दिया।  

विश्वनाथन ने कहा, " चेन्नई सुपर किंग्स में सभी के फैसलों का सम्मान किया जाता है, चाहे वह सीनियर हो या फिर जूनियर। बेशकर रैना और हरभजन दोनों ही सीएसके यूनिट के अहम अंग हैं और टीम  को उनकी कमी खली। 

बता दें चेन्नई के उप कप्तान सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। रैना चेन्नई के साथ यूएई गए थे,टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद वापस भारत लौट आए थे। 

ब्रावो टूर्नामेंट की शुरुआत में भी चोट इस ग्रस्त थे और उन्होंने शुरुआत के तीन मैचों में चेन्नई की टीम में अपनी मौजूदगी  दर्ज नहीं कराई थी। यह देखना दिलचस्प होगा की लीग में बचे हुए अपने 4 मैचों के लिए चेन्नई ब्रावो की जगह किसी और खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाती है या नहीं।  इससे पहले भी टीम के रैना और हरभजन की जगह टीम ने किसी भी खिलाड़ी को टीम का शामिल नहीं किया है।

चेन्नई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार है। टीम ने 8 फाइनल खेले हैं और हर बार प्लेऑफ में पहुंची है। इस बार उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। टीम 10 में से 7 में हार का मुंह देख चुकी और सिर्फ 3 में जीत मिली है। धोनी के धुरंधर अगला मुकाबला 23 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी, जिसने उसने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में हराया था।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now