X close
X close

IPL 2020: रविंद्र जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दिलाई जीत,चेन्नई सुपर किंग्स के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड 

By Saurabh Sharma
Oct 30, 2020 • 00:31 AM

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 49वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया। रविंद्र जडेजा ने 11 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेलकर कोलकाता के हाथों से जीत छीन ली।  

चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक रन दी दरकार थी और जडेजा ने कमलेश नागरकोट की लेंथ गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ पर छक्का जड़कर टीम के साथ दिलाई। इसके साथ ही चेन्नई आखिरी गेंद पर छक्के से सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है।

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआऱ को 6 विकेट से हराया,मुंबई इंडियंस ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

आईपीएल में छठी बार ऐसा हुआ है जब चेन्नई ने पारी के आखिरी गेंद पर छक्के से मैच में जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस ने 5 बार, राजस्थान रॉयल्स ने 4 और किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 बार यह कारनामा किया है।

इसके अलावा रविंद्र जडेजा आईपीएल में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले 8वें खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, सौरव तिवारी, ड्वेन ब्रावो, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, निकोलस पूरन ने यह कारनामा किया है। 

बता दें कि रविंद्र जडेजा ने आईपीएल 2020 में जडेजा ने आखिरी दो ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन 19वें और 20वें ओवर के दौरान खेली गई 45 गेंदों पर 248.88 की औसत से 112 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में एबी डी विलियर्स ( 30 गेंद में 82 रन) दूसरे और कीरोन पोलार्ड (33 गेंदों में 81 रन) तीसरे नंबर पर हैं। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 4 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।