X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - MyTeam11 फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 16:59 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 10 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच प्रीव्यू :

Also Read: यूजर ने पूछा- 'पावरप्ले के दौरान इतने ज्यादा रन क्यों देते हो?', इसुरु उदाना ने दिया मजेदार जवाब

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी साधारण प्रदर्शन किया है और 6 मैचों में उन्हें 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ने 5 मैचों में 3 जीत और दो हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर मौजूद है। 

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई सुपर किंग्स के दो बल्लेबाज शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस को छोड़ दे तो टीम के सभी बल्लेबाज अभी तक फ्लॉप रहे है। चेन्नई अपने ये सभी मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए हारी है। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ हुए मैच में टीम अच्छी स्तिथि में थी लेकिन आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण चेन्नई ये मैच हार गई।  टीम के कप्तान धोनी भी अभी तक बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए है।  पिछले मैच में जब टीम को जरुरत थी तब केदार जाधव 12 गेंदों में केवल 7 रन ही बना सके और टीम को 10 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। 

गेंदबाजी की बात करे तो चेन्नई के गेंदबाजों ने हर मैच में किफायती गेंदबाजी की है लेकिन उन्हें बल्लेबाजों के कारण मैच हारना पड़ रहा है। पिछले मैच में करन शर्मा को टीम में पियूष चावला की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए कमाल की गेंदबाजी की। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था खराब बल्लेबाजी के कारण उन्हें मुकाबले में मात मिली थी। उस मैच में टीम के टॉप 4 स्टार बल्लेबाज आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, कप्तान कोहली और एबी डी विलियर्स फ्लॉप रहे थे। मोईन अली को पिछले मैच में एडम जाम्पा की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने भी कुछ ख़ास कमाल नहीं किया था। 

गेंदबाजी की बात करे तो स्पिन में युजवेंद्र चहल काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है और जरुरत पड़ने पर टीम के लिए विकेट चटका रहे है। टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अभी तक बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी की है और आखिरी के ओवरों में काफी किफायती गेंदबाजी की है। इसके अलावा टीम के अन्य गेंदबाजों को भी इनका साथ देना होगा। 

HEAD TO HEAD 

  • कुल मैच - 25 
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 16
  • रॉयल चैलेंजर्स - 8 
  • बेनतीजा - 1 


टीम न्यूज -

चेन्नई सुपर किंग्स - टीम के किसी खिलाड़ियों को चोट की कोई समस्या नहीं है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है और हो सकता  है की अगले मैच में ऑलराउंडर क्रिस मौरिस प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाए। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान  33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - यह पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत मददगार होगी और यहां इस मैदान पर बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसी, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव / एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कुरैन , शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना / क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटसी  XI:

विकेटकीपर - एबी डिविलियर्स (उप-कप्तान)

बल्लेबाज - विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू (कप्तान), शेन वॉटसन

ऑलराउंडर- वाशिंगटन सुंदर, ड्वेन ब्रावो, मोइन अली

गेंदबाज - नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर