X close
X close

IPL के बीच में यूएई पहुंचेंगे पुजारा, हनुमा विहारी व भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ, जानिए क्या है कारण

By Shubham Shah
Oct 25, 2020 • 13:37 PM

भारत के शानदार टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऑलराउंडर हनुमा विहारी 25 अक्टूबर(रविवार) को दुबई के लिए रवाना होंगे जहां से फिर ये दोनों खिलाड़ी पूरी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उड़ान भरेंगे। इस दौरान भारतीय टीम के कुछ कोचिंग स्टाफ भी साथ में होंगे।

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री 26 अक्टूबर को दुबई में अपने टीम के साथ शामिल हो सकते है।

Also Read: KXIP के इस खिलाड़ी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, कहा-'स्मार्ट प्लेयर'

पुजारा और हनुमा विहारी के अलावा भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी दुबई के लिए रवाना होंगे।


हालांकि अभी भी इस ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए पूरी भारतीय टीम की घोषणा होनी बाकी है।  आईपीएल 2020 खत्म होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाने वाली पूरी खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ जायेगी। पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी की अगुवाई में टीम का चुनाव होना है लेकिन बिना बीसीसीआई के आदेश के अभी किसी भी खिलाड़ियों के नाम पर मुहर नहीं लगेगा।

क्योंकि पुजारा और विहारी भारत के सिर्फ ऐसे दो टेस्ट स्पेशलिस्ट है जो आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेल रहे है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट, 3 वनडे तथा 3 टी-20 के लिए कम से कम 30 खिलाड़ियों की दल जाएगी। 30 खिलाड़ी और बाकी के कोचिंग स्टाफ 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की ओर रुख करेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी जो 17 दिसंबर से एडिलेड के मैदान खेला जाएगा। यह एक दिन-रात्रि  मैच होगा।