X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी में रीमालक्ष्मी इक्का और शिखा पांडे की गेंदबाजी का कमाल

by Vishal Bhagat Aug 19, 2018 • 19:17 PM

19 अगस्त। इंडिया रेड ने अपनी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर अलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में इंडिया ग्रीन को नौ विकेट से मात देकर महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में इंडिया रेड का सामना सोमवार को इंडिया ब्लू से होगा। स्कोरकार्ड

यह दोनों टीमें अंकतालिका में पहले दो स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंची हैं। इन दोनों के अलावा इस टूर्नामेंट में इंडिया ग्रीन की टीम थी जो चार मैचों में सिर्फ एक जीत ही हासिल कर सकी। 

इंडिया ग्रीन की टीम 18.4 ओवरो में सिर्फ 51 रन ही बना सकी। इस आसान से लक्ष्य को इंडिया रेड ने एक विकेट खोकर 9.2 ओवरों में हासिल कर लिया। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ग्रीन को रीमालक्ष्मी इक्का और शिखा पांडे की जोड़ी ने बड़े स्कोर से महरूम रखा। इक्का ने तीन तो पांडे ने दो विकेट अपने नाम किए। इंडिया ग्रीन के लिए प्रत्यूशा ने सबसे ज्यादा 14 रन बनाए। उनके अलावा संजना.एस (11) ही दहाई के आंकड़े में जा सकीं। 

इंडिया रेड ने कप्तान दीप्ति (1) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया। वह रन आउट हुईं। पूनम राउत 26 और एच.बी. देयोल 24 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

इंडिया ब्लू ने लीग चरण का अंत चार मैचों में तीन जीत और एक हार से हासिल 12 अंकों के साथ किया। वहीं इंडिया रेड चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ आठ अंक अर्जित कर दूसरे स्थान पर रही।