X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने स्पेन के गोलकीपर कासीलास को शानदार करियर के लिए दी बधाई

By Saurabh Sharma
Aug 05, 2020 • 21:42 PM

मुंबई, 5 अगस्त | भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने स्पेन की विश्व कप विजेता फुटबाल टीम के कप्तान और गोलकीपर इकेर कासीलास को उनके बेहतरीन करियर के लिए उनकी तारीफ की है। कासीलास ने 39 साल की उम्र में फुटबाल से संन्यास लेने की हाल में घोषणा की है। रियल मेड्रिड के दिग्गज फुटबालर कासीलास को पिछले साल ट्रेनिंग सत्र के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था और उन्होंने अप्रैल 2019 के बाद से कोई प्रतिस्पर्धात्मक फुटबाल नहीं खेला है।

रोहित ने ट्विटर कर कहा, " शानदार करियर के लिए बधाई। सैन इकेर! आपने ला लीगा के इतिहास में अपनी छाप छोड़ी है और अनगिनत युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया है।"

Also Read: शोएब अख्तर ने कहा, अब हमारे पास कुछ ही असल तेज गेंदबाज बचे हैं

2010 में स्पेन के साथ अपना पहला विश्व कप जीतने वाले कासीलास ने अपनी राष्ट्रीय टीम को 2008 और 2012 में यूरोपियन चैंपियनशिप जिताने में मदद की थी। रियल मेड्रिड के साथ करीब 25 साल बिताने के बाद कासीलास ने क्लब को छोड़ दिया था।

कासीलास ने ट्विटर पर कहा, " सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यात्रा करते हैं और जो लोग आपके साथ हैं, न कि वह गंतव्य जो आपको ले जाता है। मुझे लगता है कि मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकता हूं, कि यह सही रास्ता और सपना जैसा गंतव्य है। धन्यवाद।"

कासीलास ने स्पेन के लिए 167 मैच खेले हैं और वह स्पेन की राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने साथ ही रियल मेड्रिड के लिए 725 मैच खेले हैं और क्लब को पांच ला लीगा खिताब और तीन चैंपियंस लीग खिताब जीताने में मदद की है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।