"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बारबोडास के खिलाफ जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी सेंट लूसिया जॉक्स, जानें संभावित 11 खिलाड़ी

By Saurabh Sharma
Aug 20, 2020 • 14:04 PM

गुरुवार (20 अगस्त) को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2020 के पांचवे मुकाबले में बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट लूसिया जॉक्स की टीम ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी में एक दूसरे से भिड़ेगी। यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

इस टूर्नामेंट में यह दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला होगा। मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने अपने पहले मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 6 रन से हराया था। वहीं दूसरी तरफ सेंट लूसिया जॉक्स की टीम को अपने पहले मुकाबले में जमैका तलावास के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स को झटका, हरभजन सिंह टीम के साथ नहीं जाएंगे यूएई  

आज तक सीपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबले देखे जाए तो दोनों ही टीमें एक दूसरे से 14 बार भिड़ी है जिसमें बारबाडोस ट्रिडेंट्स का पलड़ा भारी रहा है। बारबाडोस ने 14 में से 10 मुकाबले अपने नाम किये है तो वहीं सेंट लूसिया जॉक्स की टीम के खाते में 4 जीत आये है।

दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ उच्चतम स्कोर की बात करे तो 2018 में सेंट लूसिया जॉक्स ने बारबाडोस के खिलाफ 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे। तो वहीं साल 2017 में बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने जॉक्स के खिलाफ 20 ओवरों में 4 विकेट पर 196 रन बनाए है।

सेंट लूसिया की टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। ऐसे में रहकीम कॉर्नवॉल और आंद्रे फ्लेचर को ओपनिंग जोड़ी से अच्छी शुरूआत देनी होगी। कप्तान डैरेन सैमी का गेंद और बल्ले से कमाल दिखाना होगा। वहीं आज सबकी नजर अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी पर होगी। नबी पिछले मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए थे। 
बारबाडोस की टीम को एक बार फिर से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान से ऑलराउंड प्रदर्शन करने को उम्मीद होगी। पिछले मैच में उन्होंने बल्लेबाजी में 26 रन तथा गेंदबाजी में 2 विकेट चटका कर अपनी टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई थी। राशिद के अलावा पिछले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रहे मिशेल सैंटनर पर सबकी निगाह होगी।

टीमें संभावित प्लेइंग इलेवन

सेंट लूसिया जॉक्स: रहकीम कॉर्नवाल, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर) , मार्क डेयल, नजीबउल्लाह ज़द्रान, रोस्टन चेस, मोहम्मद नबी, डैरेन सैमी (कप्तान), स्कॉट कुजेलेजिन, केसरिक विलियम्स, ज़हीर खान और ओबेड मैकॉय

बारबाडोस ट्रिडेंट्स: शाई होप (विकेटकीपर), जॉनसन चार्ल्स, कोरी एंडरसन, काइल मेयर्स, जोनाथन कार्टर, जेसन होल्डर (कप्तान), राशिद खान, एश्ले नर्स, मिचेल सेंटनर, रेयान रीफर और हेडन वाल्श जूनियर


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।