X close
X close
Indibet

आस्ट्रेलिया के सहायक कोच बने साकेर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 14, 2016 • 16:29 PM View: 652

मेलबर्न, 14 जुलाई (CRICKETNMORE): विक्टोरिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड साकेर को आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की।

वर्तमान में विक्टोरियन बुशरेंजर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच साकेर ने 1994 से 2001 तक विक्टोरिया के लिए कुल 72 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। इसके बाद वह तस्मानिया के लिए 2003 तक खेले। उनके नाम कुल 247 विकेट दर्ज हैं।

Trending


आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डारेन लेहमन ने कहा कि साकेर अपने साथ टीम में अच्छी खासी जानकारी लेकर आएंगे।

लेहमन ने एक बयान में कहा, "डेविड का विश्व की अंतर्राष्ट्रीय टीमों के साथ काम करने का अनुभव अनमोल है, खासकर भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए। उनकी खेल के सभी हिस्सों में तकनीकी दक्षता हमारे लिए असली बोनस है और यह हमारी युवा टीम के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।"

लेहमन ने कहा कि यह एक व्यापक भर्ती प्रक्रिया है।

कोच ने कहा, "हमने इसको लेकर कई लोगों से बात की और इस बात पर फैसला लेने में पूरा समय लिया कि हमें कहां जाना है। डेविड की नियुक्ति से हमारे वरिष्ठ कोचिंग समूह में स्पष्टता आएगी। वह कोच के तौर पर कहां जाना चाहते हैं और वह हमारी युवा बल्लेबाजों और गेंदबाजों की टीम को कहां ले जाना चाहते हैं, उनकी इस बात ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया।"

सहायक कोच नियुक्त किए जाने पर साकेर ने कहा, "आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों और कोचों के साथ काम करने का मौका मिलना मैं जाने देना नहीं चाहता था और मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं। इस ग्रीष्मकालीन सत्र में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ दो दिन-रात के टेस्ट मैचों के साथ आस्ट्रेलियाई टीम में प्रवेश करने यह सही मौका है।"

उन्होंने कहा, "इस जिम्मेदारी के बाद और अपने परिवार से बात करने के बाद मेरा मानना है कि यह मेरे करियर के लिए सही कदम है। अगले साल ब्रिटेन में होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी और 2017-18 में इंग्लैंड में होने वाली एशेज श्रृंखला के साथ ही मैं अपने हिस्से में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अनुभव को जोड़ सकता हूं।"

साकेर इसी साल सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के दौर से अपना कार्यभार संभालेंगे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS