X close
X close

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज सिंह तक सभी हुए इमोशनल

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक के 16वें दिन  भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का जलवा रहा। एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में देश को पहला गोल्ड मेडल दिला दिया है। नीरज चोपड़ा ने 87.58 मी की दूरी पर

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 07, 2021 • 18:34 PM

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक के 16वें दिन  भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का जलवा रहा। एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में देश को पहला गोल्ड मेडल दिला दिया है। नीरज चोपड़ा ने 87.58 मी की दूरी पर भाला फेंककर यह जीत दर्ज की है।

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों द्वारा भी ट्वीट करके इस खिलाड़ी को बधाई दी जा रही है। वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, 'वह एक रॉकेट है। खुशी के एक अरब आंसू हैं। ऐसे दिन आसानी से नहीं आते हैं। नीरज चोपड़ा आप चैंपियन हो। हम तुम पर गर्व करते हैं। हमें इतना आनंद देने के लिए धन्यवाद।' 

Trending


वसीम जाफर ने ट्वीट कर लिखा, 'ऐसे कई दशक हैं जहां कुछ नहीं होता, और ऐसे सप्ताह होते हैं जहां दशक बन जाते हैं।' सुरेश रैना ने लिखा, 'आपको हार्दिक बधाई नीरज चोपड़ा। पहला गोल्ड घर लाने के लिए। आपके जबरदस्त प्रदर्शन पर गर्व है! जय हिन्द।'बता दें कि नीरज चोपड़ा ने अपने पहले थ्रो में 87.03 मीटर दूर भाला फेंका था। अपने दूसरे प्रयास में तो नीरज ने कमाल ही कर दिया और पहले से भी बेहतर 87.58 मी की दूरी पर भाला फेंका। 

मालूम हो कि ओलंपिक के इतिहास में किसी भारतीय ने अब तक ट्रैक और फील्ड एथलेटिक्स में मेडल नहीं जीता था। इससे पहले नीरज ने अपने क्‍वालिफिकेशन राउंड में  पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का थ्रो किया था और सीधे फाइनल में पहुंचे थे। फाइनल में नीरज ने सभी खिलाड़ियों को चित कर देश का नाम रोशन किया।