X close
X close
Indibet

CWG 2022: आज होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, मेडल की रेस में बने रहना चाहेंगी दोनों टीमें

India vs Pakistan T20I CWG 2022: ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारत जीत की राह तलाशने के लिए रविवार को एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। इस दौरान अगर दोनों टीमों में से

By IANS News July 31, 2022 • 12:12 PM

India vs Pakistan T20I CWG 2022: ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारत जीत की राह तलाशने के लिए रविवार को एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। इस दौरान अगर दोनों टीमों में से एक टीम जीत जाती है तो उसके पास मेडल का मौका बना रहेगा। हालांकि, अगर कोई हार जाता है तो टीम प्रतियोगिता से जल्द बाहर हो सकती है। भारतीय समय के अनुसार यह मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

शुक्रवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टी-20 क्रिकेट का डेब्यू हुआ। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत की। हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 52 रन और शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली थी, जिस कारण भारतीय टीम ने 154 रन बनाए। वहीं, गेंदबाज रेनुका सिंह ने 18 रन देकर 4 विकेट झटके।

Trending


वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने 49 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। भारत के पास जीतने के लिए एक शानदार मौका था, लेकिन गार्डनर, एलेसा किंग और ग्रेस हैरिस की बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने यह मौका गंवा दिया।

अगर भारतीय टीम को अभियान में अपना खाता खोलना है तो गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और मेघना सिंह को शानदार प्रदर्शन करना होगा।

अनुभवी ऑलराउंडर स्नेह राणा को ग्यारह में वापस लाने पर विचार किया जा सकता है ताकि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में खुद को मजबूत कर सकें और तेज ऑलराउंडर पूजा वस्त्रेकर का कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण बमिर्ंघम पहुंचना बाकी है।

वहीं, पाकिस्तानी महिला टीम को भी अपने पहले मैच में बारबाडोस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। नीदा डार ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं, बल्लेबाजों को रोकने के लिए ऑलराउंडर नीदा, अनम अमीन और लेग स्पिनर टुबा हसन को कुछ विकेट झटकने की पूर्ण कोशिश करनी होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेट-कीपर), यास्तिका भाटिया (विकेट-कीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रेकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल और स्नेह राणा।

पाकिस्तान : बिस्माह मरूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now