X close
X close

दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत चोटिल होकर एक हफ्ते के लिए IPL 2020 से हुए बाहर

By Saurabh Sharma
Oct 12, 2020 • 09:17 AM

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण एक हफ्ते के लिए IPL 2020 से बाहर हो गए हैं। पंत 9 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। 

मुंबई के खिलाफ मैच के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, “ मैंने डॉक्टर से बात की है और उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत को एक हफ्ते आराम करने की जरूरत है। उम्मीद है कि वह इस ब्रेक के बाद मजबूती से वापसी करेंगे।”

Also Read: IPL 2020: दिल्ली की दूसरी हार पर बोले कप्तान श्रेयस अय्यर, हमें अपनी फील्डिंग पर काम करने की जरूरत

पंत रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान वरुण एरॉन की कैच लेने के बाद लड़खड़ा कर चल रहे थे। इस सीजन दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर है। पंत ने 6 पारियों में 35.20 और 133.33 की स्ट्राइक रेट से 176 रन बनाए हैं। 

पंत की गैरमौजूदगी के कारण शिमरोन हेटमायर को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के पास विकेटकीपिंग में एकमात्र विकल्प एलेकर्स कैरी हैं। विदेशी खिलाड़ियों के बाकी तीन स्थानों पर मार्कस स्टोइनिस,कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया जमे हुए हैं। ऐसे में हेटमायर का प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना लगभग तय है। मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान भी हेटमायर के बाहर बैठाकर एलेक्स कैरी को मौका दिया गया था। 

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की अब तक हुआ सात मैचों में यह दूसरी हार है। टीम पांच जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है औऱ प्लेऑफ की दावेदारी में टॉप पर चल रही है।