X close
X close

दिल्ली कैपिटल्स vs किंग्स इलेवन पंजाब - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 19, 2020 • 17:29 PM

आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 20 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: 'एक ही मैच में 3 बार लास्ट बॉल फिनिश के बारे में सोचा ना था', MI से जीत के बाद बोले अनिल कुंबले


दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू :

दोनों ही टीमें अपना पिछले मैच जीत के आ रही है। एक तरफ जहां दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मैच में चेन्नई को हराया था तो वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मुंबई इंडियंस को मात दी थी। 

दिल्ली कैपिटल्स 
दिल्ली के तरफ से पिछले मैच में टीम में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने कमाल का शतक लगाया था। उनके अलावा टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में चल रहे है। सूत्रों की माने तो ऋषभ पंत अब फिट है और वो इस मैच में वापस से दिल्ली की विकेटकीपिंग संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस भी अभी शानदार फॉर्म में चल रहे है। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया बेहतरीन फॉर्म में है। इसके अलावा स्पिनर अक्षर पटेल और आर अश्विन भी किफायती गेंदबाजी कर रहे है। 

किंग्स इलेवन पंजाब 

पंजाब की टीम में क्रिस गेल के आने से टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत हुई है। कप्तान केएल राहुल अभी शानदार फॉर्म में है और उन्होंने अभी इस टूर्नामेंट में 500 से ऊपर रन के साथ ऑरेंज कैप को अपने पास रखा है। मयंक अग्रवाल भी अभी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल का लगातार फ्लॉप होना टीम के लिए चिंता का विषय है। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए सुपर ओवर में एक जादुई गेंदबाजी से टीम के लिए एक असंभव जीत अर्जित करवाने में मदद की थी। इसके लिए युवा अर्शदीप भी शमी का अच्छा साथ दे रहे है। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो रवि बिश्नोई और ग्लेन मैक्सवेल को भी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा।

HEAD TO HEAD :

टीम न्यूज 

दिल्ली कैपिटल्स - टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब फिट है और अब वो पंजाब के खिलाफ होने वाले इस मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते है। 

किंग्स इलेवन पंजाब - पंजाब के किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - इस पिच पर दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होगा। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 170 के ऊपर का स्कोर बनाना पड़ेगा। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन 

दिल्ली कैपिटल्स - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे / ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी / शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कागीसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल / जिमी नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी XI:


 

विकेटकीपर - ऋषभ पंत, निकोलस पूरन, केएल राहुल (कप्तान)

बल्लेबाज - शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल

ऑलराउंडर्स - अक्षर पटेल (उप-कप्तान), मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज - कागिसो रबाडा, मोहम्मद शमी