X close
X close
Indibet

आईपीएल 2016: तीसरी जीत के इरादे से उतरेगी दिल्ली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 22, 2016 • 20:13 PM View: 1075

नई दिल्ली, 22 अप्रैल | पहले मैच में हार झेलने के बाद जीत के रास्ते पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी तीसरी जीत के इरादे से उतरेगी।

दिल्ली और मुंबई फिरोज शाह कोटला मैदान पर आमने-सामने होंगी। खराब शुरुआत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर जहीर खान के नेतृत्व वाली दिल्ली ने जो आत्मविश्वास हासिल किया है वह उसे मुंबई के खिलाफ जरूर काम आएगा।

दिल्ली तीन मैचों में दो मैच जीत कर चार अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं मुंबई के भी चार अंक हैं लेकिन उसने दिल्ली से दो मैच ज्यादा खेले हैं।

दिल्ली के लिए क्वींटन डी कॉक टीम की बल्लेबाजी की धुरी हैं। बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल के इस सत्र का पहला शतक लागाने वाले डी कॉक शानदार फॉर्म में है और उनके बल्ले को रोकना मुंबई के लिए चुनौती होगा।

दिल्ली की टीम की सबसे बड़ी चिंता बल्लेबाजी को लेकर ही है। डी कॉक और करूण नायर के अलावा कोई और बल्लेबाज टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं।

टीम के मेंटर राहुल द्रविड़ इस बात को काफी अच्छे से जानते हैं और वह चाहेंगे कि ज्यां पॉल ड्यूमिनी, कार्लोस ब्राथवेट और पवन नेगी अपने बल्ले का जौहर दिखाएं।

वहीं दिल्ली की गेंदबाजी इस समय अच्छी है। अनुभवी जहीर खान अपने अनुभव का इस्तेमाल कर टीम की गेंदबाजी को साधे हुए हैं।

क्रिस मोरिस, मोहम्मद समी के रहते हुए दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो गया है। लेकिन टीम के लिए तुरूप का इक्का लेग स्पिनर अमित मिश्रा हैं।

दूसरी तरफ, सितारों से सजी मुंबई के प्रदर्शन में निरंतरता की भारी कमी देखने को मिली है। उसे अगर जीत हासिल करनी है तो बेंगलोर के खिलाफ किए गए अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहराना होगा।

टीम की कमजोर कड़ी बल्लेबाजी रही है। टीम को वह शुरुआत नहीं मिली है जिसकी जरूरत हर टीम को होती है। पिछले मैच में पारी की शुरुआत करने आए कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोई और बल्लेबाज पारी की सही शुरुआत नहीं कर सका है चाहे वह मार्टिन गुपटिल हों या पार्थिव पटेल।

गुपटिल को हालांकि पिछले मैच में जगह नहीं मिली थी। कोच रिकी पोंटिंग चाहेंगे कि टीम के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करें।

टीम के गेंदबाजों टिम साउदी, मिशेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान चाहेंगे कि वह आने वाले मैच में भी इसी प्रदर्शन को जारी रखें।

टीमें (संभावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हरभजन सिंह, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, केरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, मार्टिन गुपटिल, मिशेल मैक्लेघन, मार्चेट डे लांगे, टिम साउदी, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार, पार्थिव पटेल, श्रेयस गोपाल, नाथू सिंह, जगदीश सुचित, अंबाती रायडू, अक्षय वाखरे, दीपक पुनिया, जितेश शर्मा, किशोर कामत, कुणाल पंड्या, नितेश राणा, सिद्देश लाड।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद समी, सौरभ तिवारी, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, ट्रेविस हेड, नाथन कल्टर-नाइल, इमरान ताहिर, जेपी ड्यूमिनी, एल्बी मोर्केल, क्विंटन डी कॉक, पवन नेगी, क्रिस मोरिस, संजू सैमसन, कार्लोस ब्रैथवेट, करुण नायर, ऋषभ पंत, जोएल पेरिस, सैम बिलिंग्स, चामा मिलिंद, प्रत्यूष सिंह, महीपाल लोमरोर, सईद खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर, पवन सुयाल।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS