X close
X close
Indibet

RANJI TROPHY 2018-19: तमिलनाडु के विशाल स्कोर के सामने दिल्ली की खराब शुरुआत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 08, 2019 • 18:15 PM View: 703

चेन्नई, 8 जनवरी (CRICKETNMORE)| यहां एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में दिल्ली की टीम तमिलनाडु के विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 423 रन बनाए हैं और दूसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक दिल्ली के दो विकेट महज 35 रनों पर ही चटका दिए। 

स्टम्प्स तक ध्रूव शौरे पांच गेंदों पर बिना कोई रन बनाए विकेट पर हैं। दिल्ली ने पहला विकेट 35 के कुल स्कोर पर शिवम शर्मा (7) के रूप में खोया। इसी स्कोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे दूसरे सलामी बल्लेबाज कुणाल चंदेला (27) रन आउट हो गए। 

Trending


तमिलनाडु ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ की थी। मुकुंद का विकेट 281 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 319 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए। उनसे पहले मेजबान टीम विजय शंकर (17) का विकेट खो चुकी थी। 

इन दोनों के बाद रंजन पॉल (78) और शाहरुख खान (55) ने छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। पॉल ने अपनी पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। 

शाहरुख ने 139 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। अंत में साई किशोर ने भी 21 रनों का अहम योगदान दे टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 

दिल्ली के लिए विकास मिश्रा ने पांच और शिवम शर्मा ने चार विकेट अपने नाम किए। 

वहीं नादौन में खेले जा रहे इसी ग्रुप के अन्य मैच में पूनम राहुल (नाबाद 103) ने केरल को मेजबान हिमाचल प्रदेश के खिलाफ संभाले रखा है। राहुल के साथ संजू सैमसन 32 रन बनाकर नाबाद हैं। 

हिमाचाल प्रदेश ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 257 रनों के साथ की थी और दूसरे दिन अपनी पारी में 40 रन जोड़कर 297 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट ली।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी केरल को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली। जगदीशन (5) सात के कुल स्कोर पर आउट हो गए। एक छोर से राहुल टिके हुए थे लेकिन केरल की टीम दूसरे छोर से लगातार विकेट खो रही थी। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन (40) ने बीच में जरूर राहुल का अच्छा साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। 

राहुल ने अभी तक सैमसन के साथ छठे विकेट के लिए 73 रन जोड़ लिए हैं। राहुल ने अभी तक अपनी पारी में 195 गेंदों का सामना किया है और 13 चौकों के अलावा एक छक्का मारा है। 

वहीं कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस ग्रुप के अन्य मैच में पंजाब ने मेजबान बंगाल पर 170 रनों की बढ़त ले ली है। 

बंगाल को पहली पारी में 187 रनों पर ढेर करने के बाद पंजाब ने दूसरे दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 357 रनों के साथ किया है। पंजाब ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 47 रनों के साथ की थी। 

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज शुभमन गिल (91) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद 124) ने टीम को संभाले रखा और स्कोर बोर्ड पर 129 रन टांग दिए। यहां गिल आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 119 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए। 

कप्तान मनदीप सिंह ने 44 रनों का योगदान दिया। अंत में गितांश खेरा ने 42 रनों की पारी खेली। अनमोल के साथ विनय चौधरी 10 रन बनाकर नाबाद हैं। 

अनमोल ने अभी तक 188 गेंदों का सामना किया है और 13 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। 

बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने चार और प्रामनिक ने तीन विकेट लिए। 

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे एक और मैच में आंध्र प्रदेश ने मेजबान मध्य प्रदेश पर 239 रनों की बढ़त ले ली है। आंध्र प्रदेश ने दूसरे दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 198 रनों के साथ किया है। 

पहली पारी में उसने सिर्फ 132 रन बनाए थे लेकिन मध्य प्रदेश को 91 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इसी के चलते आंध्र प्रदेश ने पहली पारी के आधार पर 41 रनों की बढ़त ले ली थी। 

दूसरी पारी में मेहमान टीम ने अच्छी शुरुआत की। सीआर गणेस्वर (43) और प्रशांत कुमार (44) ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी के टूटने के बाद हालांकि आंध्र प्रदेश की टीम लड़खड़ा गई और टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही। 

दिन का खेल खत्म होने तक करण शिंदे 45 रन बनाकर नाबाद हैं। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo