X close
X close

द्रविड़-रोहित की ज़िद्द ने हराया टी-20 वर्ल्ड कप, दिनेश कार्तिक ने इशारों-इशारों में उठा दिए बड़े सवाल

दिनेश कार्तिक टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद उनका एक बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 01, 2023 • 13:22 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया से पिछले 12 महीने में काफी उम्मीदें थी लेकिन भारतीय फैंस को निराशा ही मिली। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम फेवरिट टीमों में से एक थी और ऐसा माना जा रहा था कि इस बार हम ही वर्ल्ड कप जीतेंगे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हर प्लानिंग धरी की धरी रह गई और भारत सेमीफाइनल 10 विकेट से हार गया।

इस बीते टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने एक ऐसी गलती कि जिसका खामियाजा टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप गंवाकर भुगता। वो गलती थी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक भी मैच ना खिलाना। इस पूरे टूर्नामेंट में अधिकांश टीमों को अपने लेग स्पिनरों से लाभ हुआ, जबकि भारतीय प्रबंधन ने आईपीएल 2022 में अग्रणी विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज कर दिया।

Trending


दिनेश कार्तिक भी टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे और अब उन्होंने ही इशारों-इशारों में रोहित-राहुल की जोड़ी पर हार का ठीकरा फोड़ा है। दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि चहल के ऊपर अश्विन को खिलाने का फैसला कप्तान और कोच ने लिया था और अन्य खिलाड़ियों का इससे कोई लेना-देना नहीं था। कार्तिक ने क्रिकबज पर बोलते हुए कहा, “ये सभी कॉल हैं जो कप्तान और कोच द्वारा इस विश्वास के साथ लिए जाते हैं कि उनके पास एक निश्चित खिलाड़ी है। ईमानदारी से कहूं तो, अश्विन ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन अंत शायद अच्छा नहीं रहा।" 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आगे बोलते हुए कार्तिक ने कहा, “लेकिन अगर चहल होते तो वो निश्चित रूप से दूसरी टीमों का ज्यादा नुकसान करते। ये एक दिलचस्प विकल्प हो सकता था। लेकिन एक बार नतीजे सामने आने के बाद इस पर गौर करना काफी दिलचस्प है। कुल मिलाकर, अगर हम विश्व कप और एशिया कप की समग्र तस्वीर देखें, तो हम टीम इंडिया से काफी बेहतर की उम्मीद करते हैं और इसे रखने का ये सही तरीका है।"