X close
X close

द हंड्रेड के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम की पुष्टि, विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को नहीं मिली जगह 

By IANS News
Oct 09, 2020 • 16:58 PM

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को अपने नए टूर्नामेंट द हंड्रेड (The Hundred) के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) उनमें से एक हैं। पोप कार्डिफ जाकर वेल्श फायर से खेलेंगे। उनके साथ वहां इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी कैटी जॉर्ज होंगी।

पुरुष टीमों ने अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को रिटेन किया है जो इस साल पहले संस्करण में खेलने वाले थे, लेकिन कोविड-19 के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था।

Also Read: IPL 2020: ब्रायन लारा ने कहा,युवा ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए हैं बड़ी संपत्ति

पोप ने कहा, "मैं वेल्श फायर के साथ खेलने को लेकर तैयार हूं। टीम के पास काफी मजबूत लाइन अप है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह अपने स्टार खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए मेहनत करेगी।"

उन्होंने कहा, "हमने उस साल का अनुभव किया है जिसकी हमने कल्पना भी नहीं की थी, लेकिन द हंड्रेड ने अगले साल काफी शानदार टूर्नामेंट साबित होने का वादा किया है और मैं इसमें हिस्सा लेने के लिए तैयार हूं।"

वेल्श फायर ने विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की जगह पोप को शामिल किया है। इससे पहले बेयरस्टो को टेस्ट का केंद्रीय अनुबंन नहीं मिला था। जिसके कारण उन्हें 6.50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।  

द हंड्रेड टूर्नामेंट के प्रबंधकीय निदेशक संजय पटेल ने कहा, "यह काफी अच्छा पल है जहां इंग्लैंड के केंद्रीय अनुबंधित टेस्ट खिलाड़ी अगले साल इस टूर्नार्मेंट में खेलेंगे और महिला टीम के लिए खिलाड़ियों के दोबारा करार की सूची का भी ऐलान होगा।"

उन्होंने कहा, "अगले कुछ महीनों में हम विश्व स्तर के खिलाड़ियों और बड़े नामों को द हंड्रेड में आते हुए देखेंगे। हमें 2021 में इसे लांच करने का बेसब्री से इंतजार है।"

द हंड्रेड के लिए घोषित किए गए 18 खिलाड़ी

बमिर्ंघम फोनिक्स - एमी जोंस, डॉम सिब्ले और क्रिस वोक्स

लंदन स्प्रिट - जैक क्रॉले और डियांड्रा डोटिन

मैनचेस्टर ओरिजनल्स- जोस बटलर, कैट क्रॉस

नॉर्दन सुपरचाजर्स - बेन स्टोक्स और लॉरेन विनफील्ड हिल

ओवल इनविंसिबल्स - रोरी बर्न्‍स, सैम कुरैन, फ्रान विल्सन

साउदर्न ब्रेव - जोफ्रा आर्चर और स्टेफनी टेलर

ट्रेंट रॉकेट्स - जोए रूट और नताली स्काइवर

वेल्श फायर - कैटी जॉर्ज, ओली पोप