X close
X close
Indibet

ओली रॉबिन्सन पर ECB ने लगाया 8 मैच का बैन, फिर भी भारत के खिलाफ खेल सकेंगे टेस्ट सारीज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 03, 2021 • 15:07 PM View: 1626

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) भारत के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू के दौरान पुराने विवादित ट्वीट वायरल होने के बाद  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया था। 

क्रिकेट अनुशासन समिति (CDC) ने इस हफ्ते हुए सुनवाई में उनपर 8 मैच का बैन लगाने का फैसला किया है। रॉबिन्सन ईसीबी द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर लगाई गई रोक के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे। इसके बाद उन्होंने दो टी-20 ब्लास्ट के मैच से भी नाम वापस ले लिया था। सीडीसी ने इन तीन मुकाबलों को भी बैन के आठ मुकाबलों में गिना है। 

Trending


इसके अलावा बाकी पांच मैच के बैन को अगले दो साल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है।साथ ही उनपर 3200 पौंड यानी करीब 2.83 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।   

रॉबिन्सन ने सुनवाई के दौरान माना कि उन्होंने खेल को बदनाम किया और ईसीबी के भेदभाव-विरोधी संहिता का उल्लंघन किया और इसके लिए उन्होंने मांफी भी मांगी। 

रॉबिन्सन ने 2 जून को इंग्लैंड के खिलाफ एतेहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट डेब्यू किया था। जिसके बाद 2012 से 2014 के बीच उनके द्वारा किए गए विवादित ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने शुरू हो गए थे। पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए रॉबिन्सन ने 7 विकेट अपने खाते में डाले थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo