Advertisement
Advertisement

एजाज पटेल ने बताए 5 सबसे मुश्किल बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय

इंडिया न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे मैच में पूरी भारतीय को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले गेंदबाज एजाज पटेल ने उन पांच बल्लेबाजो के नाम बताए है, जो उन्हें गेंदबाजी करते समय सबसे मुश्किल बल्लेबाज लगते हैं। उन्होंने अपनी इस लिस्ट

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 22, 2021 • 12:25 PM
Cricket Image for एजाज पटेल ने बताए 5 सबसे मुश्किल बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय
Cricket Image for एजाज पटेल ने बताए 5 सबसे मुश्किल बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय (Image Source: Google)
Advertisement

इंडिया न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे मैच में पूरी भारतीय को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले गेंदबाज एजाज पटेल ने उन पांच बल्लेबाजो के नाम बताए है, जो उन्हें गेंदबाजी करते समय सबसे मुश्किल बल्लेबाज लगते हैं। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में दो भारतीय बल्लेबाजो का नाम शामिल किया है।

एजाज पटेल ने इस साल मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में पूरी भारतीय टीम को  पवेलियन का रास्ता दिखाया था, जिसके बाद एजाज क्रिकेट इतिहास में एक ही इनिंग में 10 विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए थे। हालांकि न्यूजीलैंड को उस मैच में 372 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन एजाज की गेंदबाजी क्रिकेट के सुनहरे पन्नों पर शामिल हो गई थी।

Trending


अब हाल ही में एजाज ने भारतीय दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से बात करते हुए उन पांच बल्लेबाजों के नाम बताए है, जो उन्हें गेंदबाजी करते समय सबसे मुश्किल बल्लेबाज लगते है। अपनी इस लिस्ट में इस फिरकी गेंदबाज ने दो भारतीय और एक-एक पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बल्लेबाज को शामिल किया है। 

एजाज पटेल ने अपनी इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को जगह दी है। हालांकि कोहली मुंबई टेस्ट की पहली इनिंग में एजाज की ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। कोहली ने उस सीरीज में सिर्फ एक ही मैच खेला था।

इस लिस्ट में इस फिरकी गेंदबाज ने दूसरा स्थान इंग्लैंड टेस्ट कप्तान जो रूट को रखा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस साल 14 टेस्ट में 1630 रन बना चुके हैं इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 3 अर्धशतक लगाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

तीसरे स्थान पर एजाज ने खुद की टीम(न्यूजीलैंड) के कप्तान केन विलियमसन को रखा है। उन्होंने चौथे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को गेंदबाजी करते समय सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया है। वहीं पाचंवे पायदान पर उन्होंने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर का नाम लिया है। श्रेयस ने अपने डेब्यू टेस्ट में 105 और 65 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement