X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हुए 3 चौंकाने वाले बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है शामिल

by Vishal Bhagat Sep 06, 2018 • 13:54 PM

6 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच द ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। भारत की टीम इस मैदान पर सिर्फ एक टेस्ट मैच ही जीत पाई है और वो भी साल 1971 के टेस्ट सीरीज के दौरान। ऐसे में द ओवल टेस्ट मैच भारत की टीम के लिए साख बचाने जैसा होगा। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS   

पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव है। उम्मीद की जा रही है कि ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ अपने डेब्यू करेंगे तो वहीं अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है।

गौरतलब है कि केएल राहुल पूरी तरह से विफल रहे हैं और रही बात अश्विन की तो उनमें पहले जैसी बात नहीं रही। ऐसे में जब भारत की टीम सीरीज हार गई है तो काफी समय से बेंच पर बैठे जडेजा को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

इसके साथ - साथ आखिरी टेस्ट में हो सकता है कि ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाए। पृथ्वी शॉ ने विकेटकीपिंग के तौर पर काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है लेकिन अनुभव ना होने के कारण अहम समय में अपना विकेट फेंक रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट अनुभव के साथ जाकर आखिरी टेस्ट मैच जीतने की भरसक कोशिश करेगा।

यानि 3 बदलाव पांचवें टेस्ट मैच में देखे जा सकते हैं। आपको बता दें कि भारत की टीम सीरीज में 3- 1से पिछड़ी हुई है और कोहली की टीम आखिरी टेस्ट मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि पृथ्वी शॉ को यकिनन आखिरी टेस्ट में मौका दिया जाए। 

पांचवें टेस्ट के लिए यह है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, रहाणे, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह