X close
X close
Indibet

VIDEO : जो रूट ने मारी इंग्लैंड के पैरों पर कुल्हाड़ी, खतरनाक लीस को करवाया रनआउट

एजबेस्टन टेस्ट की चौथी पारी में इंग्लैंड के लिए सबकुछ अच्छा चल रहा था लेकिन जो रूट ने लीस को आउट करवाकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

By Shubham Yadav July 04, 2022 • 22:05 PM

एजबेस्टन टेस्ट मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य मिला और जिस तरह से उनके सलामी बल्लेबाज़ों ने शुरुआत की उसे देखकर ऐसा लगा कि वो इस मैच को चौथे ही दिन खत्म करना चाहते हैं। इंग्लिश ओपनर्स ने तेज़ शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी की लेकिन एक साथ तीन विकेट गिरने से इंग्लैंड ने एक बार फिर से मूमेंटम गंवा दिया।

इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब खतरनाक बल्लेबाज़ी कर रहे एलेक्स लीस को जो रूट ने रनआउट करवा दिया। लीस ने आउट होने से पहले 65 गेंदों में 56 रन बनाए। इस पारी के दौरान एक समय तो वो 100 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो भारत से मैच छीनकर ही मानेंगे लेकिन जो रूट की एक गलत कॉल ने इंग्लैंड को ही झटका दे दिया।

Trending


रविंद्र जडेजा इंग्लैंड की पारी का 25वां ओवर कर रहे थे और इस ओवर की पहली ही गेंद पर लीस के बल्ले का किनारा लगा और गेंद शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े मोहम्मद शमी के हाथों में चली गई लेकिन जो रूट इतना आगे निकल आए थे कि वो भागते ही गए और लीस उन्हें इस रन के लिए मना नहीं कर पाए और जब तक वो नॉन स्ट्राइकर वाले छोर पर पहुंचते उससे पहले गेंद जडेजा के हाथों में पहुंच गई थी और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दी थी।

रनआउट होने के बाद लीस काफी निराश दिखे वहीं जो रूट भी पछताते हुए दिखे क्योंकि अगर कुछ ओवर और लीस क्रीज़ पर टिके रहते तो शायद वो इंग्लैंड को इस टेस्ट को जीतने वाली पोजिशन पर ला खड़ा करते लेकिन जो रूट की एक बड़ी गलती उनका विकेट ले गई। ऐसे में अगर इंग्लैंड ये मैच हारता है तो कहीं न कहीं जो रूट को इस रनआउट की याद जरूर आएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now