X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जेम्स एंडरसन ने ICC Ranking में लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में वापसी कर इस नंबर पर पहुंचे

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 17:39 PM

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और बल्लेबाज जैक क्रॉले ने जो शानदार प्रदर्शन किया था, उससे उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। मैच में सात विकेट लेने वाले एंडरसन गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में वापस आ गए हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में इससे बाहर चले गए थे।

एंडरसन ने छह स्थान की छलांग लगाई है और आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में एंडरसन ने इतिहास भी रचा है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को जैसे ही जोए रूट के हाथों कैच कराया वैसे ही वह 600 विकेट लेने वाले विश्व के पहले तेज गेंदबाज बन गए।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज क्रिस रोजर्स बने विक्टोरिया के हेड कोच

वहीं दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज जैक 53 स्थान आगे बढ़ते हुए 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका यह पहला टेस्ट शतक था जिसे वो दोहरे में बदलने में सफल रहे। सीरीज की शुरुआत उन्होंने 95वें स्थान से की थी।

वहीं मैन ऑफ द सीरीज रहे इंग्लैंड के ही जोस बटलर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में 152 रन बनाए थे जिसकी मदद से वे 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 141 रनों की पारी खेलने वाले अजहर अली को 11 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 23वें स्थान पर आ गए हैं। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी 72वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।