X close
X close
Indibet

PAK के फवाद आलम ने चौथा शतक ठोककर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 55 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 30, 2021 • 23:23 PM View: 1132

पाकिस्तान के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने शुक्रवार (30 अप्रैल) को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक ठोककर इतिहास रच दिया। 

साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले 35 वर्षीय फवाद के करियर का यह चौथा शतक है। फवाद ने टेस्ट में अपने पहले चार अर्धशतकों को शतक मे तबदील किया है। 55 सालों के बाद ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने अपने पहले चार अर्धशतकों को शतक में तबदील किया।

Trending


इससे पहले यह कारनामा  इंग्लैंड के जॉन एडरिक ने किया था। एडरिक ने 1966 में अपने करियर के पहले चार अर्धशतकों को शतक में बदला था। 

बता दें कि टेस्ट डेब्यू करने के 11 साल के बाद तक पाकिस्तान ने इस फॉर्मेट में फवाद आलम को मौका दिया था। उन्होंने अपना दूसरा टेस्ट अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 

इसके अलावा फवाद पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 4 टेस्ट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सिर्फ 18 पारियों में यह कारनाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सलीम मलिक के नाम था, जिन्होंने 24 पारियों में चार टेस्ट शतक जड़े थे। 

फवाद के शतक के अलावा, इमरान अली (91) और आबिद अली (60) के अर्धशतकों के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाकर 198 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में मेजबान जिम्बाब्वे सिर्फ 176 रन पर ऑलआउट हो गई थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo