Advertisement
Advertisement

IPL 2022 का आयोजन भारत में होगा या नहीं, इस फैसले पर टिका है पूरा मामला

भारत में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2022 पर खतरा मंडराने लगा है। ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक बार

IANS News
By IANS News January 09, 2022 • 22:39 PM
Focus is to host IPL in India, but BCCI exploring overseas option as well
Focus is to host IPL in India, but BCCI exploring overseas option as well (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारत में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2022 पर खतरा मंडराने लगा है। ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक बार फिर देश से बाहर हो सकती है।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि बोर्ड भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने की प्राथमिकता दे रहा है, लेकिन यह फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि राज्य सरकारें इस पर क्या फैसला करती हैं।

Trending


'स्पोर्ट्स तक' की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड कोविड-19 स्थिति की बारिकी से निगरानी कर रहा है और टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।

उन्होंने कहा, "बीसीसीआई सभी विकल्प तलाश रहा है जिसमें विदेशी आईपीएल भी शामिल है। लेकिन ध्यान निश्चित रूप से भारत में आईपीएल की मेजबानी पर है, जिसपर बोर्ड जल्द ही फैसला करेगा।"

2020 का टूर्नामेंट पूरी तरह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था। जबकि 2021 का आईपीएल शुरू में भारत में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रोक दिया गया था। इसके बाद इसे फिर से शुरू किया गया और बाद में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल को पूरा किया गया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

हाल ही में, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी सहित सभी आगामी घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया था।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement