X close
X close

47 के हुए अनिल कुंबले, क्रिकेट वर्ल्ड ने खास अंदाज में दी बर्थडे की बधाई

by Saurabh Sharma Oct 17, 2017 • 13:59 PM

17 अक्टूबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले आज अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं। सचिन, सहवाग समेत क्रिकेट वर्ल्ड के बड़े-बड़े दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर कुंबले को बर्थडे की बधाइयां दी।

ट्विटर पर अपने रोचक ट्वीट्स के लिए वीरेंद्र सहवाग ने कुंबले को बड़े ही खास अंदाज में बधाई दी। वीरू ने ट्वीट किया “धनतेरस के मौके पर, भारत के सबसे बड़े धन अनिल कुंबले भाई को बर्थडे की शुभकामनांए । जय-जय शिव शंभो, हैप्पी बर्थडे जंबो।बेहद खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड, जरूर देखें

उनके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह,सुरेश रैना, एडम गिलक्रिस्ट ने भी कुंबले को बर्धडे की बधाई दी।  

बता दें कि अनिल कुंबले ने टेस्ट औऱ वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। कुंबले के नाम टेस्ट में 619 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 334 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट ले लिए थे।