X close
X close
Indibet

स्टीव वॉ के बेटे से नहीं झेला जा रहा है क्रिकेट का दबाव, 21 साल की उम्र में किया बड़ा फैसला

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 06, 2020 • 12:04 PM View: 3225

दिग्गज स्टीव वॉ (Steve Waugh) के बेटे, ऑस्टिन वॉ (Austin Waugh) ने 21 साल की उम्र में क्रिकेट के खेल से कुछ समय दूर रहने का फैसला किया है। ऐसा लगता है कि महान क्रिकेटर स्टीव वॉ के बेटे होने का दबाव इस युवा खिलाड़ी पर पड़ने लगा है, जिसके चलते उसका क्रिकेट से लगाव थोड़ा कम हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वॉ ने अपने क्लब सदरलैंड को इस बारे में जानकारी दे दी है कि वह इस सीजन में नहीं खेलेंगे। 

सदरलैंड के कप्तान बेन डार्शहुईस जो बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए भी खेलते हैं, ने इस बारे में बात की कि ऑस्टिन ने क्रिकेट से कुछ समय के लिए खुद को दूर रखने का फैसला किया है। द सनडे टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान बेन डार्शहुईस ने कहा, 'वह इस वर्ष टीम के लिए खेलना नहीं चाहते हैं वह थोड़ा सा समय क्रिकेट से दूर बिताना चाहते हैं। वह बहुत अधिक क्षमता वाले एक महान खिलाड़ी है लेकिन आप कभी भी किसी पर खेलने के लिए दबाव नहीं बना सकते हैं।'

Trending


सदरलैंड के कप्तान ने आगे कहा, ' वॉ उपनाम के साथ क्रिकेट खेलना अतिरिक्त दबाव देता है। मुझे लगता है कि उन्हें कुछ वक्त इससे थोड़ा दूर रहकर बीतान चाहिए। उम्मीद करता हूं कि वह एक साल के ब्रेक के बाद और तरोताजा होकर क्रिकेट में वापसी करेंगे।' बता दें कि वॉ 2018 में अंडर 19 विश्वकप खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। विश्वकप 2018 के दौरान उन्होंने महज 16 की ओसत से 32 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी काफी कम 78.04 का रहा। वॉ एक मीडियम पेसर भी हैं हालांकि विश्वकप के दौरान उन्हें मात्र एक विकेट ही मिला था।


 
Article