X close
X close
Indibet

हार्दिक पाड्या के फैन बने पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर, धोनी और युवराज से कर दी तुलना

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 08, 2020 • 09:57 AM View: 1705

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आए दिन खिलाड़ियों या मैच के बारे में राय देते रहते है। गंभीर ने अब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह (MS Dhoni) और बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तुलना वर्तमान में भारत के सबसे विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से की है।

गौरतलब है कि ऑस्टेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को मैच जीतने के लिए आखिरी के ओवर में 14 रन चाहिए थे तब पांड्या ने लगातार 2 छक्के जमाकर यह मैच भारत की मुट्ठी में कर दिया।

Trending


गंभीर ने हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा कि यह खिलाड़ी धोनी और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में आता है जो अकेले दम पर किसी भी लक्ष्य को पाने की क्षमता रखता है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह हार्दिक पांड्या की उस पारी से हैरान नहीं थे क्योंकि उन्होंने पांड्या को आईपीएल में वैसी पारियां खेलते हुए देखा है।

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा,"हार्दिक पांड्या ने इस तरह की पारियां इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेली है। और जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट पर आते हो तो आप आईपीएल में खेली गई पारियों के आधार पर अपना आत्मविश्वास काफी ऊपर रखते है। पांड्या ने इस तरह की पारी मुंबई इंडियंस के लिए भी खेली है इसलिए मेरे लहजे से उन्होंने कुछ खास नहीं किया।"

गंभीर ने आगे बात करते हुए कहा,"हार्दिक पांड्या जैसे बहुत कम खिलाड़ी होते है। पहले युवराज सिंह और एमएस धोनी थे और अब मैक्सवेल भी है। इनके अंदर किसी भी लक्ष्य को हासिल करने की क्षमता है। अगर आपको आखिरी के ओवर में 20-25 रन भी चाहिए तो उन्हें भरोसा होता है कि वो ये स्कोर बना देंगे।

6 दिसंबर को खेले गए इस मैच में भारतीय टीम को 195 रनों का लक्ष्य मिला था। पांड्या ने 22 गेंदों में 44 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी और  भारत को यह मैच दो गेंद पहले ही जीतवा दिया।
 


 
Article