X close
X close

IPL ऑक्शन में इस खिलाड़ी को नहीं खरीद पाती कोई भी फ्रेंचाइजी, गौतम गंभीर बोले 'कम पड़ जाते पैसे'

दासुन शनाका अपने करियर की गोल्डन फॉर्म में हैं, लेकिन आईपीएल ऑक्शन में महज़ 50 लाख बेस प्राइस पर भी उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 07, 2023 • 13:52 PM

दासुन शनाका (Dasun Shanaka), श्रीलंका टीम के कप्तान जिन्होंने भारत के खिलाड़ी दूसरे टी20 मुकाबले में 254.55 की स्ट्राइक रेट से भारतीय गेंदबाज़ों की पिटाई करके 22 गेंदों पर 56 रन ठोक दिये। इतना ही नहीं रोमांचक मैच में भारतीय टीम जीत सकती थी, लेकिन शनाका ने मुकाबले का आखिरी ओवर किया और महज़ 4 रन खर्चे जिसके दम पर उनकी टीम मैच जीती। यह खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में नहीं बिका और अब आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर को इस बात का दुख है। गौतम गंभीर ने शनाका को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। 

पैसे पड़ जाते कम: कैश रिच लीग आईपीएल ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है। हाल ही में हुए ऑक्शन में इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन को PBKS ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। लेकिन गौतम गंभीर का मानना है कि अगर दासुन शनाका का प्रदर्शन ऑक्शन से पहले आता तो किसी भी फ्रेंचाइजी के पास इतने पैसे नहीं होते कि वह उन्हें खरीद सके।

Trending


गौतम गंभीर स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी राय रखते हुए बोले, 'शनाका इतने महंगे बिकते कि उन्हें खरीदने के लिए हमारे पास पैसे ही नहीं होते। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो काबिले तारीफ है। अगर ये सीरीज आईपीएल ऑक्शन के तुरंत पहले हुई होती तो फिर कुछ फ्रेंचाइजी के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो शनाका को खरीद पातीं क्योंकि वो काफी महंगे बिकते।'

IPL 2023: रविचंद्रन अश्विन ने चुनी सनराइजर्स हैदराबाद की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, 22 साल के खिलाड़ी को बनाया ओपनर

50 लाख रुपये था बेस प्राइस: आईपीएल ऑक्शन 2023 में दासुन शनाका का बेस प्राइस महज़ 50 लाख रुपये था, लेकिन जहां एक तरफ सभी फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर के पीछे भागती नज़र आईं, वहीं दूसरी तरफ किसी ने भी दासुन शनाका पर दिलचस्पी नहीं दिखाई। दासुन शनाका अपनी रेड हॉट फॉर्म में हैं। भारत श्रीलंका सीरीज में शनाका अब तक 2 मैचों में 206.12 की स्ट्राइक रेट से 101 रन और 2 विकेट चटका चुके हैं।