X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गौतम गंभीर ने कहा, विराट कोहली के बेहतर कप्तान बननें के पीछे इन दो दिग्गजों का रहा है हाथ

by Vishal Bhagat Sep 20, 2019 • 16:38 PM

अहमदाबाद, 20 सितम्बर | भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर तंज कसते हुए कहा है कि वह अच्छे कप्तान इसलिए हैं क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। गंभीर ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "कोहली ने बीते हुए विश्व कप में अच्छी कप्तानी की थी, लेकिन अभी उन्हें एक लंबा सफर तय करना है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह अच्छी कप्तानी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पास रोहित और धोनी जैसे खिलाड़ी लंबे समय से हैं।"

उन्होंने कहा, "कप्तानी तब परखी जाती है जब आप फ्रेंचाइजी लीग में कप्तानी कर रहे हो, जहां आपको अन्य खिलाड़ी समर्थन नहीं देते हों।" कोहली को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाने लगा है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी करते हुए वह सफल नहीं हो पाए हैं।

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा ईमानदारी से यह बात कही है। रोहित को देखिए, उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ क्या किया। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान रहते क्या हासिल किया। अगर आप इन दोनों की तुलना बेंगलोर से करोगे तब आपको परिणाम दिखेगा।"

रोहित को हाल ही में टेस्ट टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया है। गंभीर ने कहा कि वह टेस्ट में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल रहेंगे।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि राहुल को काफी ज्यादा मौके दिए गए। अब मौका है जब रोहित टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करें।"

उन्होंने कहा, "अगर आप रोहित को टीम में चुनते हैं तो वह अंतिम-11 का हिस्सा होना चाहिए। अगर वह अंतिम-11 में नहीं होते हैं तो उनको टीम में चुनने का कोई मतलब नहीं है। वह बाहर बैठने वाले खिलाड़ी नहीं हैं।"