X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात-राजस्थान का मैच सुपर ओवर में हुआ टाई,फिर ऐसे मिली गुजरात को मिली जीत

by Saurabh Sharma Feb 23, 2019 • 01:00 AM

सूरत, 23 फरवरी (CRICKETNMORE)| गुजरात ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी के मैच में शुक्रवार को सुपर ओवर तक खिंचे एक मैच में राजस्थान को हरा दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हए सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे। गुजरात भी 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और यहां भी स्कोर टाई हो गया। 

सुपर ओवर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में दो विकेट खोकर चार रन बनाए तो वहीं गुजरात ने एक ओवर में एक विकेट खोकर चार रन ही बनाए। इसके बाद फैसला इस बात से निकला गया कि मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री किस टीम ने लगाई और यहां गुजरात ने बाजी मारी। गुजरात ने मैच में 16 बाउंड्री लगाई थीं तो वहीं राजस्थान ने 13

इससे पहले राजस्थान के लिए मानेंद्र सिंह नागर ने 48 रन बनाए। रोबिन बिष्ट ने 46 रन बनाए। गुजरात के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। 

इसी ग्रुप के अन्य मैच में विदर्भ ने बिहार को सात विकेट से हरा दिया। बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए। विदर्भ ने 14.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

विदर्भ के लिए शलभ श्रीवास्तव ने नाबाद 49 रन बनाए। रवि जांगिड़ ने 27 रनों की पारी खेली। 

इस ग्रुप के तीसरे मैच में हिमाचल प्रदेश ने अपने सुयंक्त प्रदर्शन के दम पर मेघालय को 65 रनों से शिकस्त दी।

हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकुस बैंस (68), प्रशांत चोपड़ा (53), एकांत सेन (44) की बेहतरीन पारियों के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। 

मेघालय 20 ओवर खेलने के बाद सिर्फ 142 रन ही बना सकी। उसके लिए गुरिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए। योगेश नागर ने 44 रनों का योगदान दिया। राज बिस्वा ने 26 रनों की पारी खेली।