X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

हनुमा विहारी ने रचा इतिहास, 86 साल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

by Saurabh Sharma Sep 11, 2018 • 11:20 AM

11 सितंबर,(CRICKETNMORE)। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी हनुमा विहारी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

अपना डेब्यू मैच खेल रहे हनुमा ने पहली पारी में शानदार 56 रन बनाने के साथ दूसरी पारी में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने दूसरी पारी में 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। PHOTOS: एबी डी विलियर्स की वाइफ डेनियल हैं बहुत खूबसूरत, जरूर देखें

हनुमा ने एक ही ओवर में जो रूट और एलिस्टर कुक ने लगातार दो गेंदों पर आउट किया। इसके साथ ही वह भारत के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं,जिसने अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ एक ही ओवर में दो विकेट लेने का कारनामा किया है। 

गौरतलब है कि 24 वर्षीय हनुमा विहारी को हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किया था। 

भारत ने यहां ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच की चौथी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 46) और अंजिक्य रहाणे (नाबाद 10) क्रीज पर टिके हुए हैं। मेजबान टीम ने चौथे दिन सोमवार को आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को कुल 464 रनों का लक्ष्य दिया।