X close
X close
Indibet

हैप्पी बर्थडे शॉन पॉलक: आखिरी इंटरनेशनल मैच में गिब्स ने की थी जबरन शराब पिलाने की कोशिश

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 16, 2021 • 17:37 PM View: 1005

Happy Birthday Shaun Pollock: साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पॉलक (Shaun Pollock) आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार शॉन पॉलक क्रिकेट के मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों ही जगह अपनी साफ सुथरी छवी के लिए जाने जाते हैं। शॉन पॉलक के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं इस खिलाड़ी से जुड़ा एक किस्सा जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। 

शॉन पॉलक एक धर्मनिष्ठ ईसाई हैं। शॉन पॉलक एक कट्टर टीटोटलर (ऐसा व्यक्ति जो शराब को हाथ तक नहीं लगाता) हैं। उनके साथियों ने अक्सर उन्हें एक या दो गिलास शराब के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन शॉन पॉलक जीवन भर दृढ़ रहे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ जोहान्सबर्ग में शॉन पॉलक के आखिरी इंटरनेशनल मैच के दौरान भी उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें जबरदस्ती शराब पिलाने की कोशिश की थी।

Trending


इस वाक्ये से नाराज होकर हर्शल गिब्स ने कहा था कि हमनें पॉलक को शराब का एक छोटा गिलास पिलाने की कोशिश की थी लेकिन उसने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। बता दें कि शॉन पॉलक के नाम 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shaun Pollock (@7polly7)

शॉन पॉलक के क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो उन्होंने 108 टेस्ट मैचों में दो शतकों की मदद से कुल 3781 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 421 विकेट भी झटके थे। पोलॉक ने 303 वनडे मैचों में एक शतक और 14 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3519 रन बनाए और 393 विकेट लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo