Advertisement
Advertisement

संन्यास लेने वाले थे हारिस रऊफ, दोस्तों और परिवार ने बदल दिया मूड

ऑस्ट्रेलिया दौरे से नाम वापस लेने के बाद हारिस रऊफ की काफी आलोचना की गई थी। वहाब रियाज और मोहम्मद हफीज ने भी सामने आकर बयान दिए थे कि हारिस ने देश से पहले बिग बैश लीग में खेलने का

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 16, 2024 • 12:31 PM
संन्यास लेने वाले थे हारिस रऊफ, दोस्तों और परिवार ने बदल दिया मूड
संन्यास लेने वाले थे हारिस रऊफ, दोस्तों और परिवार ने बदल दिया मूड (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने हारिस रऊफ के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज से हटने के फैसले की आलोचना की थी। दौरे से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए, हफीज़ ने ये खुलासा किया था कि पहले तो रऊफ़ ने टेस्ट खेलने के लिए हामी भर दी थी लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था और बिग बैश लीग में खेलने का फैसला किया। हफीज के इस खुलासे के बाद रऊफ की काफी आलोचना की गई।

अब एक स्थानीय मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रऊफ उस आलोचना से काफी निराश थे और एक समय उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया था। हालांकि, दोस्तों और परिवार से सलाह लेने के बाद, उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और अपने क्रिकेट करियर पर फिर से ध्यान केंद्रित किया।

Trending


रिपोर्ट में ये भी उल्लेख किया गया है कि पूर्व निदेशक मिकी आर्थर ने रऊफ की गति के कारण उन्हें 2023 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की थी। आर्थर ने रऊफ को टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक्शन में देखने की गहरी इच्छा व्यक्त की थी लेकिन आर्थर के प्रयासों के बावजूद, रऊफ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने सीमित अनुभव और संभावित चोटों के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए प्रस्तावों को लगातार खारिज कर दिया।

Also Read: Live Score

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि वर्ल्ड कप के दौरान 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने टीम प्रबंधन को अपनी फिटनेस चिंताओं के बारे में आगाह किया था। रऊफ ने अपने वर्तमान फिटनेस स्तर के बारे में आपत्ति व्यक्त की, टेस्ट मैचों के दौरान चुनौतियों का अनुमान लगाया और सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता पर जोर दिया। हारिस रऊफ ने अभी तक पाकिस्तान के लिए सिर्फ एक ही टेस्ट खेला है और उस मैच में उन्होंने केवल एक विकेट लिया है।दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ वो टेस्ट में सिर्फ 13 ओवर गेंदबाजी करके चोटिल हो गए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement