X close
X close
Indibet

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए बुरा सपना साबित हुई हर्षल पटेल की हैट्रिक, आरसीबी ने 54 रनों से रौंदा

IANS News
By IANS News
September 27, 2021 • 00:14 AM View: 1302

यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 39वें मैच में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (4/17) की शानदार हैट्रिक और स्पिनर युजवेंद्र चहल (3/11) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई। आरसीबी की ओर से हर्षल और चहल के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। देखें स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरूआत शानदार रही कप्तान रोहित और क्वींटन डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े हालाकि चहल ने डीकॉक को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। डीकॉक 23 गेंदों चार चौकों की मदद से 24 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को मैक्सवेल ने आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। रोहित 28 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके तुरंत बाद इशान किशन 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। फिर मैक्सवेल ने कृणाल पांड्या (5) और सिराज ने सुर्य कुमार यादव (8) को आउट किया।

इसके बाद हर्षल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले दो मुकबलों से बाहर रहने के बाद इस मैच से वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या (3) को आउट किया फिर उन्होंने दूसरी ही गेंद पर कीरौन पोलार्ड (7) को बोल्ड किया तथा तीसरी गेंद पर राहुल चाहर (0) को पगवाधा आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की और मुंबई की पारी पूरी तरह लरखड़ा दी।

फिर चहल ने जसप्रीत बुमराह (5) को आउट कर मुंबई को नौंवां झटका दिया। इसके बाद हर्षल ने एडम मिल्ने (0) को बोल्ड कर मुंबई की पारी समेट दी। मुंबई की पारी में ट्रेंट बोल्ट तीन गेंदों पर खाता खोले बिना नाबाद रहे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo