X close
X close

W,W,W: 'नाम लिटिल, लेकिन काम बड़े', हैट्रिक लेकर तोड़ दी न्यूजीलैंड की कमर; देखें VIDEO

एडिलेट के मैदान पर जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक हासिल की। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की यह दूसरी हैट्रिक है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 04, 2022 • 13:04 PM

Hat trick for Joshua Little: 23 वर्षीय आयरिश गेंदबाज़ जोशुआ लिटिल ने टी-20 वर्ल्ड कप के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट चटकाकर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिखवा दिया है। जोशुआ लिटिल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में हैट्रिक हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज़ बन चुके हैं।

19वें ओवर में किया कमाल: जोशुआ लिटिल न्यूजीलैंड की पारी के 19वें ओवर में काल बनकर कीवी बल्लेबाज़ों पर बरसे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर आयरिश गेंदबाज़ ने 61 रन जड़ चुके कीवी कप्तान केन विलियमसन को गैरेथ डेलानी के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। विलियमसन के आउट होने बाद जोशुआ ने जिमी नीशम और मिचेल सेंटनर के पैड पर गेंद मारकर लगातार दूसरा और तीसरा विकेट हासिल करके इतिहास रचा।

Trending


कंजूसी से की गेंदबाज़ी: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ आयरिश गेंदबाज़ों की खूब पिटाई कर रहे थे। मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, फिऑन्न हैंड, और जॉर्ज डोकरेल को लगभग 9 से ज्यादा की इकोनॉमी से मार पड़ी। लेकिन इसी बीच जोशुआ लिटिल कीवी बल्लेबाज़ों के लिए पहेली बने रहे। इस 23 वर्षीय बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज़ 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ये भी पढ़े: एबी डी विलियर्स नहीं ये खिलाड़ी है 'Baby AB' की पसंद, विराट के लिए भी कहा 'ना'

कार्तिक मयप्पन भी लें चुके हैं हैट्रिक: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला हैट्रिक हासिल करने वाले गेंदबाज़ यूएई के स्पिनर कार्तिक मयप्पन हैं। 22 साल के कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ राउंड 1 में गेंदबाज़ी करते हुए हैट्रिक हासिल किया था। उन्होंने भानुका राजपक्षे, चरित असलांका और दसुन शनाका को आउट किया था।