X close
X close

Joel Paris: BBL में कमाल हो गया, गेंदबाज़ ने 1 बॉल में लुटाए 16 रन; देखें VIDEO

होबार्ट हेरिकेंस के गेंदबाज़ जोएल पेरिस ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ अपनी एक गेंद पर 16 रन लुटा दिये। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 23, 2023 • 15:34 PM

Joel Paris BBL: बिग बैश लीग टूर्नामेंट का 53वां मुकाबला सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हेरिकेंस (Hobart Hurricanes vs Sydney Sixers) के बीच सोमवार (23 जनवरी) को बैलेरीव ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में हेरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद मैदान पर एक बेहद ही अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। दरअसल, यहां हेरिकेंस के पेसर जोएल पेरिस (Joel Paris) ने अपनी एक गेंद पर 16 रन लूटा दिये।

जी हां, आपने एक दम सही पढ़ा। 30 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ जोएल पेरिस ने एक ओवर में नहीं बल्कि अपनी सिर्फ एक लीगल गेंद पर 16 रन लुटा दिये। दरअसल, यह घटना सिडनी सिक्सर्स की पारी के दूसरे ओवर में घटी। स्मिथ स्ट्राइक पर थे, पेरिस ने ओवर की तीसरी गेंद नो बॉल डिलीवर की जिसपर स्मिथ ने घुटने पर बैठकर छक्का जड़ दिया।

Trending


अगली गेंद अब फ्री हिट थी। यहां गेंदबाज़ को पूरा भरोसा था कि अपनी रेड हॉट फॉर्म में बल्लेबाज़ी कर रहे स्मिथ बड़ा शॉट लगाएंगे। ऐसे में गेंदबाज़ ने स्मिथ के शरीर पर गेंद डिलीवर करनी चाही, लेकिन यहां गेंद वाइड हुई और विकेटकीपर को मिस करके बाउंड्री के बाहर पहुंच गई। फ्री हिट अभी भी बाकी थी जिसमें अब स्मिथ ने हाथ खोले और चौका बटोर लिया। पहली गेंद पर नो बॉल के साथ सिक्स यानी 7 रन, दूसरी गेंद पर वाइड के साथ चौका यानी 5 रन और तीसरी गेंद पर चौका यानी एक लीगल गेंद पर पेरिस ने कुल 16 रन लुटा दिये।

ये भी पढे़ं: एंड्रयू टाय के काल बने एरॉन फिंच, 1 ओवर में ठोक डाले 31 रन; देखें VIDEO

हालांकि इस खराब ओवर के बाद जोएल पेरिस ने अच्छी वापसी की और मुकाबले में तीन ओवर में कुल मिलकर 32 रन देकर एक विकेट झटक लिया। वहीं बात करें अगर स्टीव स्मिथ की तो यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ शानदार फॉर्म में है और इस मैच में भी उन्होंने 33 गेंदों पर 66 रनों की तूफानी पारी खेली। सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 180 रन बनाए हैं। होबार्ड हेरिकेंस को यह मैच जीतने के लिए 181 रनों का टारगेट प्राप्त करना होगा।