X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इमरान खान, वसीम अकरम ने अब्दुल कादिर को याद किया, लिखी ऐसी बातें

by Vishal Bhagat Sep 07, 2019 • 14:10 PM

लाहौर, 7 सितम्बर | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने पुराने साथी और पूर्व स्पिनर अब्दुल कादिर के देहांत पर दुख जताया है। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर कादिर का शुक्रवार को हार्ट अटैक के कारण निधन हुआ।

कादिर से साथ कई वर्षो तक क्रिकेट खेलने वाले इमरान ने ट्वीट किया, "अब्दुल कादिर के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है। अब्दुल कादिर एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे और सर्वकालिक महान लेग स्पिनरों में से एक हैं। वह ड्रेसिंग रूम की जान भी थे जो अपने ह्यूमर के साथ टीम का मनोरंजन करते थे।"

इमरान ने कहा, "कादिर के गेंदबाजी आंकड़े उनकी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं करते। अगर वह आधुनिक डीआरएस सिस्टम के साथ क्रिकेट खेल रहे होते तो महान शेन वार्न जितने विकेट ले चुके होते। डीआरएस आने के बाद से बल्लेबाजों को फ्रंट फुट पर भी आउट दिया जा सकता है।"

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ट्वीट किया, "सभी ने उन्हें कई कारणों से जादूगर कहा, लेकिन जब उन्होंने मेरी आंखों में देखकर कहा कि मैं अगले 20 वर्षो तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलूंगा तो मुझे विश्वास हो गया। वह बिल्कुल एक जादूगर थे। एक लेग स्पिनर और अपने समय के महान गेंदबाज। अब्दुल कादिर आपकी कमी खलेगी लेकिन आपको कभी भूलेंगे नहीं।"

कादिर 67 साल के थे और पाकिस्तान के लिए उन्होंने 67 मैचों में हिस्सा लिया था। टेस्ट में उनके नाम 236 विकेट हैं। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके थे।


TAGS Imran Khan