Advertisement

'मैं WTC फाइनल नहीं खेलूंगा' हार्दिक पांड्या की बात सुनकर आप भी उनकी इज्ज़त करने लगेंगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आगाज़ से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनने के बाद आपके दिल में उनके लिए इज्जत और भी बढ़ जाएगी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 16, 2023 • 22:02 PM
Cricket Image for 'मैं WTC फाइनल नहीं खेलूंगा' हार्दिक पांड्या की बात सुनकर आप भी उनकी इज्ज़त करने
Cricket Image for 'मैं WTC फाइनल नहीं खेलूंगा' हार्दिक पांड्या की बात सुनकर आप भी उनकी इज्ज़त करने (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज़ कल यानि 17 मार्च से मुंबई में होने जा रहा है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पहले वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। हालांकि, पहले वनडे से पहले हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने क्रिकेट फैंस को उनका मुरीद बना दिया है।

शुक्रवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांड्या ने इस बात पर मुहर लगाई कि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भाग नहीं लेंगे। पांड्या ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि वो नैतिकता के नाते किसी और की जगह ना छीन लें और उन्हें लगता है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है कि उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जाए।

Trending


हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंक हा, "नहीं। मैं नैतिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। मैंने टेस्ट टीम में पहुंचने के लिए 10% भी काम नहीं किया है। यहां तक कि मैं मानता हूं कि मैंने टेस्ट टीम में जगह हासिल करने के लिए 1% भी मेहनत नहीं की है। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से ठीक नहीं होगा। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना स्थान अर्जित करूंगा। इसलिए मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है।"

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

आपको बता दें कि फिलहाल हार्दिक पांड्या लिमिटेड ओवर्स फॉर्मैट में टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और टी-20 में तो वो लगातार टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि साल 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। खैर उससे पहले हार्दिक के सामने एक और चुनौती है क्योंकि वो आईपीएल के डिफेंडिंग चैंपियन हैं और आगामी आईपीएल सीज़न में ये दिखाने के लिए बेताब होंगे कि साल 2022 आईपीएल में जीत हासिल करना गुजरात टाइटंस का तुक्का नहीं था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement