Advertisement
Advertisement

मैं कम से कम अगले 3 साल खेलूंगा, अभी भी टी-20 फॉर्मेट में योगदान कर सकता हूं: शिखर धवन

दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से भारत की टी-20 टीम से बाहर हुआ। पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ वह आखिरी बार भारत के लिए इस फॉर्मेट में खेले थे। इसके बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 21, 2022 • 17:57 PM
मैं कम से कम अगले 3 साल खेलूंगा, अभी भी टी-20 फॉर्मेट में योगदान कर सकता हूं: शिखर धवन
मैं कम से कम अगले 3 साल खेलूंगा, अभी भी टी-20 फॉर्मेट में योगदान कर सकता हूं: शिखर धवन (Image Source: Google)
Advertisement

दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से भारत की टी-20 टीम से बाहर हुआ। पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ वह आखिरी बार भारत के लिए इस फॉर्मेट में खेले थे। इसके बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया।  लेकिन धवन का मानना है कि वह टी-20 टीम अभी भी योगदान दे सकते हैं। 

धवन ने पीटीआई से बातचीत में कहा,“ हालांकि मैं टीम का अभिन्न अंग हूं, मुझे अभी भी लगता है कि मैं अपने अनुभव से सबसे छोटे फॉर्मेट में योगदान कर सकता हूं। मैं टी-20 फॉर्मेट में काफी अच्छा कर रहा हूं। मुझे जो भी रोल दिया गया है मैंने उसमें अच्छा किया है। मैं जिस भी फॉर्मेट में खेल रहा हूं उसमें निरंतरता बनाए रखने में सफल रहा हूं, चाहे वह आईपीएल हो या फिर घरेलू क्रिकेट, मैं सभी का लुत्फ उठा रहा हूं। निरंतरता का मतलब सिर्फ अर्धशतक और शतक जड़ना नहीं है।   

Trending


9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में धवन को जगह मिलने की उम्मीद है। उन्होंने इस सीजन आईपीएल में अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 421 रन बनाए हैं औऱ इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह दूसरे नंबर पर हैं।  

36 साल के धवन अब तक भारत के लिए 34 टेस्ट, 149 वनजे और 68 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। धवन का मानना है कि वह निश्चित रूप से कम से कम तीन साल तक जरूर खेलेंगे। ।

धवन ने कहा, “ मैं अपने ऊपर फालतू का दबाव नहीं डालता, यह एक ऐसी रेस है जो कभी खत्म नहीं होगी। अगर मैं उस मानसिकता में आ गया तो ना मैं खुश रह पाउंगा और यह अच्छी ऊर्जा नहीं है। वनडे में मेरी औसत 45.53 की है। मैं हमेशा बेहतरी की तरफ देखता हूं, विश्लेषण करता हूं अगर कुछ बेहतर हो सकता है।”

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

“ हमें क्रिकेटर के तौर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट और हमेशा तैयार रहना होता है। मैं अगले कम से कम तीन साल और खेल रहा हूं। मैं पिछले कुछ सालों से काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं जैसा प्रदर्शन कर रहा हूं उसे लेकर आशावान और सकारात्मक हूं, अभी बहुत से कीर्तिमान हासिल करने बाकी हैं। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement