X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने किया खुलासा, कहा साउथ अफ्रीका में कोरोनावायरस के लक्षण दिखे थे 

By Saurabh Sharma Jun 29, 2020 • 10:46 AM

लंदन, 29 जून | इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने स्वीकार किया है कि साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान उनमें कोरोनावायरस जैसे लक्षण दिखे थे। लीच दिसंबर और जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे चार मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच से पहले ही उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था क्योंकि वह सेपसिस से जूझ रहे थे।

स्काई स्पोटर्स ने लीच के हवाले से कहा, " साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान उनमें जो लक्षण दिखे थे वह कोविड-19 की तरह थे। अब हमें कभी पता नहीं चलेगा, अगर साउथ अफ्रीका में जो लक्षण दिखे थे वे अब दिखते तो मैं निश्चित तौर पर कह सकता था कि यह कोरोना वायरस है। लेकिन अब मैं स्वस्थ और फिट महसूस कर रहा हूं।"

लीच आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ शुरू हो रही तीन मैचों टेस्ट की सीरीज के लिए इंग्लैंड की 30 सदस्यीय टीम का हिस्सा है।

29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह 14 साल की उम्र से ही क्रोहन बीमारी से पीड़ित हैं और इसके लिए वह दवाई लेते हैं।

लीच ने कहा, " जिस दवा पर मैं हूं वो मुझे थोड़ा ज्यादा जोखिम में डालती है, लेकिन सर्दियों में मैं जिन चीजों से गुजरा उससे साफ है कि मैं इन चीजों को अच्छी तरह से लड़ सकता हूं। लेकिन इस दवा से मुझे दूसरों के मुकाबले कम खतरा है।"

उन्होंने कहा, " मेरा क्रोहन नियंत्रण में है, जो मेरे लिए बहुत अच्छा है। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी क्रोन की बीमारी अब ठीक है। अब मैं स्वस्थ और फिट महसूस कर रहा हूं। "