X close
X close
Indibet

मुझे, जहीर, हरभजन, सहवाग- किसी को भी यकीन नहीं था कि धोनी इतने बेजोड़ कप्तान बनेंगे, इस पूर्व क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 23, 2020 • 10:46 AM View: 1775

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने 15 सालों के क्रिकेट करियर पर विराम लगाते हुए क्रिकेट को अलविदा कहा। धोनी ने इस दौरान बतौर कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज भारतीय टीम को कई सुनहरी यादें दी जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप तथा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी सबसे अहम है। 

इसी बीच धोनी के पहले वनडे मुकाबले में भारत की तरफ से "मैन ऑफ द मैच" पाने वाले मोहम्मद कैफ ने पूर्व भारतीय कप्तान को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। 

Trending


कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने धोनी को पहली बार दिलीप ट्रॉफी के दौरान देखा था जब कैफ सेंट्रल जोन के कप्तान के तौर पर थे और धोनी ईस्ट जोन के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे। 

आगे बात करते हुए कैफ ने कहा कि मैच से पहले उनके एक दोस्त ने बताया कि धोनी के अंदर लंबे-लम्बे गगनगचुम्बी छक्के जमाने की कला है। जब धोनी ने भारत की तरफ से डेब्यू किया तब टीम में पहले से ही हरभजन सिंह , युवराज सिंह , जहिर खान, वीरेंद्र सहवाग और खुद कैफ जैसे बड़े नाम मौजूद थे। हैरानी की बात यह है कि किसी को यह विश्वास नहीं था कि धोनी भारत की कप्तानी इतनी बेहतरीन और शानदार ढंग से कर पाएंगे। 

कैफ ने बयान देते हुए कहा," लखनऊ में मेरा एक दोस्त है जिसने कहा था कि 'कैफ' एक खिलाड़ी है। उसे देखो। उसके बाल बहुत लंबे है और वो जैसे छक्के जमाता है उसकी तरह कोई नहीं मारता। हम सब उस समय खेल रहे थे और मुझे, जहिर खान , सहवाग, हरभजन किसी को भी यह यकीन नहीं था कि धोनी भारत की कप्तानी इतनी बेहतरीन ढंग से करेंगे और टीम को इतनी ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे।"
 


 
Article