X close
X close
Indibet

IPL 2020 से पहले BCCI के सामने परेशानी, ICC एलीट पैनल के सिर्फ 4 अंपायरों ने टूर्नामेंट के लिए भरी हामी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 04, 2020 • 00:03 AM View: 3079

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने आईपीएल से पहले एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। दरअसल बीसीसीआई ने आईसीसी एलीट पैनल के कई दिग्गज अंपायरों को आईपीएल के दौरान अंपायरिंग कराने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन सभी अंपायरों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि दुबई में बढ़ते कोरोना मामले के कारण कोई भी अंपायर आईपीएल में अंपायरिंग करने को राजी नहीं हो रहे है। आपको बता दें कि बुधवार को पूरे यूएई में कोरोना के 735 नए मामले सामने आए थे।

Trending


टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, "बीसीसीआई ने आईसीसी के कई दिग्गज अंपायरों को आईपीएल में अंपायरिंग कराने के लिए ऑफर दिया था लेकिन उन सभी ने बीसीसीआई को मना कर दिया है। इन अंपायरों में श्रीलंका के दिग्गज अंपायर कुमार धर्मसेना भी शामिल है जिन्होंने बीसीसीआई को साफ-साफ मना करते हुए कहा कि वह श्रीलंका क्रिकेट के साथ व्यस्त रहेंगे इसलिए वह आईपीएल में अपनी सेवा नहीं दे पाएंगे।"

खबर से जुड़े सूत्र के अनुसार "आईसीसी एलीट पैनल  अंपायरों को आईसीसी के तरफ से अच्छे खासे पैसे मिलते है।  इसलिए उनके पास पैसों की जरूरत नहीं है और वो अपनी जिंदगी खतरे में नहीं डालना चाहते।"

इन सबके अलावा चार ऐसे एलीट पैनल के अंपायर हैं जिन्होंने आईपीएल में अंपायरिंग के लिए हामी भर दी है। इसमें न्यूजीलैंड के क्रिस गैफेनी और रिचर्ड इलिंगवर्थ केअलावा इंग्लैंड के माइकल गफ और भारत के नीतिन मैनन शामिल है। वहीं बतौर मैच रैफरी सिर्फ जवागल श्रीनाथ अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हुए हैं।
 


 
TAGS BCCI IPL 2020
Article