X close
X close

मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, वनडे में नंबर वन बॉलर बने मियां भाई

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के लिए पिछले कुछ महीने काफी शानदार रहे हैं और अब उन्हें उनकी शानदार गेंदबाज़ी का ईनाम आईसीसी रैंकिंग्स में मिला है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 25, 2023 • 13:55 PM

भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के लिए पिछले कुछ महीने काफी शानदार रहे हैं और अब आईसीसी की रैंकिंग्स में उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।सिराज ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं। सिराज ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी तीन वनडे मैचों में विकेट निकाले थे और अब उन्हें उनके लगातार शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

Trending


सिराज ने लगभग तीन साल बाद पिछले साल फरवरी में भारत की ओडीआई टीम में वापसी की थी और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। तब से सिराज ने भारत के लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और 20 मैचों में 37 विकेट निकाले हैं। मंगलवार को, सिराज को ICC मेन्स ODI टीम ऑफ़ द ईयर में भी नामित किया गया था और बुधवार को दाएं हाथ के इस गेंदबाज के पास जश्न मनाने का एक और कारण आ गया।

सिराज के नंबर वन बनने की खबर खुद आईसीसी ने शेयर की है। सिराज बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के सीमर जोश हेज़लवुड को पछाड़कर पहली बार नंबर वन ODI गेंदबाज बन गए हैं। सिराज के इस समय 729 रेटिंग अंक हैं और वो हेज़लवुड से 2 रेटिंग पॉइंट आगे निकलकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जबकि हेजलवुड सिराज से सिर्फ 2 पॉइंट पीछे (727) हैं।

जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ट्रेंट बोल्ट के 707 रेटिंग पॉइंट हैं और क्योंकि बोल्ट पिछले काफी समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं इसलिए उनका नंबर वन तक पहुंचना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में अब सिराज को अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा ताकि वो लंबे समय तक नंबर वन की कुर्सी पर काबिज रह सकें।