X close
X close
Indibet

ICC ने जारी की ताजा टी-20 रैंकिंग, इयोन मोर्गन-रोहित शर्मा को पछाड़कर टॉप-10 में पहुंचा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

Abhishek Kapil
By Abhishek Kapil
April 28, 2021 • 19:08 PM View: 584

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन टी-20 इंटरेशनल मैच की सीरीज के समापन के बाद इंटनरेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ दो शानदार अर्धशतक जड़ने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सीधे पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए खुद को 10वें स्थान पर काबिज कर लिया है। यह उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है।

Trending


रिजवान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और आखिरी मैच में 82 और 91 रनों की बेहतरीन पारियां खेली थी।  रैंकिंग के मामले में उन्होंने इयोन मोर्गन और रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है।

 
बाबर आजम के बाद मोहम्मद रिजवान आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान के दूसरे सबसे ज्यादा रैंक वाले बल्लेबाज है जो कि तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं भारत के कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज केएल राहुल को इस रैंकिंग में कोई फायदा नहीं मिला है और वो अपने पांचवे और सातवें स्थान पर पहले की तरह ही मौजूद है।
 
गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिश राउफ और मोहम्मद हसनैन ने 17 और 52 स्थानों के फायदे 21 और 65वें स्थान पर कब्जा कर लिया है। साथ ही लेग स्पिनर उस्मान कादिर 12 स्थानों का फायदा लेते हुए हसनैन के साथ 65वां स्थान शेयर कर रहे है।

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने भी अपनी रैंकिंग में बड़ा सुधार किया है। वेस्ले मधवरे सीधे 88 स्थानों की छलांग 132वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि जिम्बाब्वे की ओर से इस सीरीज में सबसे ज्यादा बनाने वाले क्रेग एर्विन 20 स्थान ऊपर चढ़कर 126वें स्थान पर आ गए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now