Advertisement
Advertisement
Advertisement

'अगर उमरान मलिक पाकिस्तान में होता तो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका होता'

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाया है। जम्मू और कश्मीर के गेंदबाज उमरान लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 14, 2022 • 10:48 AM
अगर उमरान मलिक पाकिस्तान में होता तो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका होता कामरान अकमल
अगर उमरान मलिक पाकिस्तान में होता तो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका होता कामरान अकमल (Image Source: BCCI)
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाया है। जम्मू और कश्मीर के गेंदबाज उमरान लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने इस सीजन आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 Kmph) भी डाली। जिसके बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों द्वारा उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने की बात कही है। इस लिस्ट में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) का नाम भी जुड़ गया है। अकमल ने उमरान की तारीफ की है औऱ कहा है अगर वह पाकिस्तान में होता तो अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका होता। 

2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं अकमल का मानना है कि भले ही उमरान मलिक ज्यादा रन देते हैं, लेकिन वह एक स्ट्राइक गेंदबाज हैं। 

Trending


अकमल ने पाकटीवी.टीवी से बातचीत में कहा, “ अगर वह पाकिस्तान में होता, तो शायद वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेलता। उसकी इकॉनमी ज्यादा है लेकिन वह एक स्ट्राइक गेंदबाज है, क्योंति उसे विकेट मिल रहे हैं। हर मैच के बाद उनकी स्पीड 155 Kmph के आसपास आ रही है और स्पीड नीचे नहीं गिर रही रही है।”

अकमल ने कहा, “ भारतीय टीम में अच्छा मुकाबला है। पहले भारतीय क्रिकेट में अच्छे तेज गेंदबाजों की कमी थी, लेकिन अब उनके पास बहुत सारे पेसर हैं, जैसे नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। यहां तक की उमेश यादव भी बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।”

अकमल ने आगे कहा, “ आखिरी सीजन में वह (उमरान) ने सिर्फ एक या दो मैच खेले थे। अगर वह पाकिस्तान में होता, तो हमारे लिए जरूर खेलता। लेकिन भारतीय क्रिकेट ने मलिक को पूरे आईपीएल सीजन में खेलने का मौका देकर काफी परिपक्वता दिखाई है। ब्रेट ली और शोएब अख्तर भी महंगे पड़े थे, लेकि वह विकेट चटकाते थे और स्ट्राइक गेंदबाजों को ऐसा होना चाहिए।” 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उमरान ने अब तक खेले गए 11 मैच में 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी में पांच विकेट चटकाए थे। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement