X close
X close

आपको संकट की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत : हुड्डा

जब दीपक हुड्डा मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के पहले मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, तो भारत का स्कोर 10.3 ओवर में 77-4 पर था, जहां बल्लेबाज खुलकर अपने शॉट नहीं खेल सके

IANS News
By IANS News January 04, 2023 • 16:02 PM

जब दीपक हुड्डा मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के पहले मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, तो भारत का स्कोर 10.3 ओवर में 77-4 पर था, जहां बल्लेबाज खुलकर अपने शॉट नहीं खेल सके और बाउंड्री लगाने के लिए समय लेना पड़ा।

हुड्डा ने देखा कि कप्तान हार्दिक पांड्या के आउट होने से 15 ओवर में भारत का स्कोर 101-5 हो गया। वहीं, महेश थीक्षाना की गेंदों पर हुड्डा ने लगातार दो छक्के लगाए। इसके बाद, वानिन्दु हसरंगा ने भी हुड्डा को एक छोटी गेंद डालने की गलती की और एक और छक्के के लिए डीप मिड-विकेट पर अच्छी तरह से शॉट खेला। आलराउंडर ने अक्षर पटेल (20 गेंदों पर नाबाद 31 रन) के साथ 23 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद 68 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

Trending


हुड्डा ने कहा, शुरूआत में, स्थिति ने गेंद को जोर से हिट करने की अनुमति नहीं दी, लेकिन यह उनका (थीक्षाना) आखिरी ओवर था और फिर उन्होंने एक ढीली गेंद भी फेंकी। एक टी20 मैच में, आपको हिट करने का इरादा रखना होगा। वहीं जब आपके क्षेत्र में गेंद आएगी तो स्मैश करना होगा। मुझे लगता है, यह मेरे खेल और साथी अक्षर को खेलने का सही समय था और शुक्र है कि इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया गया।

हुड्डा ने यह भी टिप्पणी की है कि श्रीलंका के खिलाफ भारत को कठिन स्थिति से बाहर निकालने के लिए उनके दिमाग में स्पष्टता थी।

उन्होंने कहा, यह बहुत स्पष्ट था कि शुरूआती विकेट गंवाने के बाद हमें साझेदारी बनानी थी। जब आप निचले क्रम में छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हों तो आपको ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। किसी भी समय संकट आ सकता है। इस तरह एक स्थिति के बाद हम जल्दी अच्छी स्थिति में थे।

उन्होंने कहा, मैच यही मांग करता है: कि आप विकेट के अनुसार खेलें और एक अच्छा कुल प्राप्त करें। नंबर छह के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते समय मैं यही सोच रहा था कि मुझे फिनिशर का काम करना है।

आखिरी पांच ओवर शुरू होने से पहले, हुड्डा आठ गेंदों पर छह रन बना चुके थे, और अभी तक एक चौका नहीं लगाया था, फिर हसरंगा की पहली गेंद पर ही उन्होंने छक्का लगाया।

उन्होंने कहा, मैच यही मांग करता है: कि आप विकेट के अनुसार खेलें और एक अच्छा कुल प्राप्त करें। नंबर छह के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते समय मैं यही सोच रहा था कि मुझे फिनिशर का काम करना है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed