X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर, जानिए

by Vishal Bhagat Oct 03, 2018 • 15:55 PM

3 अक्टूबर। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ गुरुवार से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच के जरिये अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। 18 वर्षीय शॉ को पहले टेस्ट मैच के लिए बुधवार को 12 सदस्यीय टीम में चुना गया।

उन्होंने इस वर्ष अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 विश्वकप चैम्पियन बनाया था। शॉ ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में शतक से प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अब तक केवल 14 प्रथम श्रेणी मैच ही खेले हैं जिसमें उन्होंने 56.72 के औसत से 1418 रन बनाए हैं।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें से अब पहले टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों को चुना गया है। बाकी तीन खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिला है। 

शॉ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले भारत के 293वें खिलाड़ी होंगे। उनसे पहले हनुमा विहारी ने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में पदार्पण किया था। एशिया कप से आराम लेने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में लौट आए हैं और वह टीम का नेतृत्व करेंगे।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम :

लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर।