Advertisement
Advertisement

IND vs AUS 3rd Test: घुटने पर दिखे भारतीय बल्लेबाज़, इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाई इतने रनों की बढ़त

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। मेहमानों ने भारतीय टीम पर 47 रनों की बढ़त बना ली है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 01, 2023 • 16:48 PM
Cricket Image for IND vs AUS 3rd Test: घुटने पर दिखे भारतीय बल्लेबाज़, इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्
Cricket Image for IND vs AUS 3rd Test: घुटने पर दिखे भारतीय बल्लेबाज़, इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट् (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां मेहमानों ने मेजबानो पर पहले दिन के खेल के बाद कुल 47 रनों की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद पूरी टीम महज 109 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर कुल 156 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिये हैं।

मैथ्यू कुहनेमैन बने काल: 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारतीय बैटिंग लाइनअप पर कहर बनकर बरसे। कुहनेमैन ने भारतीय पारी के 5 विकेट चटकाए जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। इस बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। कुहनेमैन के अलावा नाथन लियोन ने 3 और टोड मर्फी ने 1 विकेट हासिल किया। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने भारत के 9 विकेट झटके।

Trending


फ्लॉप रही भारतीय बैटिंग: रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के आगे टीम बिखर गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 22 रनों की पारी खेली। विराट के अलावा शुभमन गिल के बैट से 21 रन निकले। टीम के पांच खिलाड़ी 10 रनों का आंकड़ा तक प्राप्त नहीं कर सके। सिर्फ 2 खिलाड़ियों ने ही 20 से ज्यादा रन बनाए।

उस्मान ख्वाजा ने ठोका अर्धशतक: जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष करते नज़र आए। वहीं दूसरी तरफ उस्मान ख्वाजा ने भारतीय टीम की क्वालिटी स्पिन अटैक के सामने 147 गेंदों का सामना करके 60 रन ठोके दिये। ख्वाजा के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 31 और स्टीव स्मिथ 26 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारतीय टीम की गेंदबाज़ी की बात करें तो रविंद्र जडेजा दिन के खेल में अकेले ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें गेंद के साथ सफलताएं मिली। जडेजा अब तक 24 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट चटका चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन (16 ओवर), अक्षर पटेल (9 ओवर), उमेश यादव (2 ओवर), और मोहम्मद सिराज (3 ओवर) को कोई सफलता नहीं मिली।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement