X close
X close
Indibet

IND vs AUS: हिटमैन रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं, आज होगा फैसला

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 11, 2020 • 10:46 AM View: 397

भारतीय ओपेनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं इसका फैसला आज 11 दिसंबर(शुक्रवार) को लिया जाएगा। 

बैंगलोर में स्तिथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी(एनसीए) में रोहित शर्मा अब फिटनेस को वपास पाने की जदोजहद में लगे है और आज एनसीए की तरफ से बीसीसीआई को रोहित की फाइनल फिटनेस रिपोर्ट मिलेगी जिसके अनुसार उनके ऑस्ट्रेलिया जाने पर मुहर लगेगा।

Trending


अगर एनसीए की उस रिपोर्ट में सब कुछ रोहित शर्मा के हक में रहता है तो बीसीसीआई यह विचार करेगी कि इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया कैसे भेजे और साथ ही कैसे उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के साथ बायोसिक्योर बबल में शामिल करें।

ऑस्ट्रेलिया में जारी कोविड-19 के नियमों के अनुसार रोहित को वहां 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान एक लीग मैच के दैरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था। हालांकि उसके बाद रोहित थोड़े फिट होने के बाद मुंबई के लिए फाइनल मैच सहित कुछ अहम मुकाबला खेलने उतरे थे।

इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से एक बयान आया था कि उन्होंने रोहित शर्मा को आराम करने की सलाह दी है और उन्हें वपास फिटनेस हासिल करके ही आगे किसी दौरे पर जाने की अनुमति मिलेगी। बीसीसीआई की तरफ से यह खुलासा 26 नवंबर को किया गया था।

10 नवंबर को आईपीएल जीतने के बाद एक तरफ जहां कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरा तो वहीं दूसरी तरफ रोहिर शर्मा वापस मुंबई आ गए है।

बाद में विराट कोहली ने यह कहा था कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में ही अपने फिटनेस को हासिल करने की कोशिश क्यों नहीं की। ऐसे में उन्हें पहले टेस्ट में टीम में शामिल होने का मौका भी मिल जाता।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर खेला होगा।


 
Article